1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. अस्पताल पर किए गए हमले की निंदा, अराजक तत्वों पर कार्रवाई की मांग

अस्पताल पर किए गए हमले की निंदा, अराजक तत्वों पर कार्रवाई की मांग

बेगूसराय जिले के एक अस्पताल में असामाजिक तत्वों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की। ये हमला अस्पताल में लीवर व किडनी निकालने के मामले के चलते हुआ है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बेगूसराय, 19 अगस्त (हि.स.)। बीते दिनों बेगूसराय जिला मुख्यालय के एक अस्पताल पर लीवर एवं किडनी निकालने का आरोप लगाकर किए गए हमले की हर ओर निंदा हो रही है तथा लोग ऐसा करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं।

पढ़ें :- Bihar News: बिहार में गैंगरेप को लेकर जीतन राम मांझी ने दिया विवादित बयान,करोडो की आबादी में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं

आइएमए तथा विभिन्न संघ-संगठन के बाद अब ऋषि गौतम सेवा संस्थान ने अस्पताल पर किए गए हमले की निंदा किया है। ऋषि गौतम सेवा संस्थान (पर्यटक स्थल गौतम धाम खम्हार) के महासचिव रामबाबू सिंह ने गुरुवार को विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि आए दिन चिकित्सकों, नर्सिंग होम एवं अस्पताल के कर्मचारियों पर लोग समूह बनाकर हमला करते हैं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे वारदातों के विरुद्ध प्रशासन के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों को सजग रहना चाहिए। ऐसी घटना की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। दहशत में कोई भी चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी लोगों की उचित तरीके से सेवा नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने चिकित्सकों एवं कर्मियों से भी अच्छी सेवा के साथ-साथ पीड़ित परिजनों के साथ संवेदनशीलता एवं सहानुभूति पूर्ण व्यवहार करने की अपील किया है। उल्लेखनीय है कि पटना में इलाज के दौरान एक मरीज की मौत हो जाने के बाद बरौनी के एक सौ से अधिक लोगों ने लाठी-डंडे से लैस होकर एक नेता के बहकावे में आकर बेगूसराय जिला मुख्यालय के महिला कॉलेज के समीप चलने वाले निजी अस्पताल पर हमला कर दिया था। अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ मचाने के बाद कर्मियों के साथ ही मारपीट की गई। जिसकी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) समेत कई अन्य संगठनों ने तीखी निंदा की है तथा सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य साक्ष्य के आधार पर ऐसे असामाजिक तत्वों की पहचान कर कार्रवाई करने की मांग किया है।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- NIA ने बिहार में 30 ठिकानों पर छापेमारी कर संदिग्ध पीएफआई-आतंक मॉड्यूल लिंक की जांच दी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...