1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार में ढीली पड़ी महागठबंधन की गांठ, अकले लड़ने की कांग्रेस की घोषणा

बिहार में ढीली पड़ी महागठबंधन की गांठ, अकले लड़ने की कांग्रेस की घोषणा

कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने महागठबंधन में हो रही टूट का ऐलान कर दिया है। उन्होंने आने वाले चुनावों में भी कांग्रेस के अकेले लड़ने की बात कही है ।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बिहार में महागठबंधन की गांठ बिहार विधानसभा के दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में ही ढीली पड़ गयी है । महागठबंधन में शामिल राजद और कांग्रेस के बीच नाराजगी इतनी बढ़ गयी है कि दोनों सीटों पर दोनों पार्टियों ने अलग-अलग उम्मीदवार खडे किये हैं। कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने महागठबंधन में हो रही टूट का ऐलान कर दिया है। उन्होंने आने वाले चुनावों में भी कांग्रेस के अकेले लड़ने की बात कही है ।

पढ़ें :- बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर लगभग तय हुए जदयू के उम्मीदवार

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा है कि आरजेडी ने महागठबंधन तोड़ा है । गठबंधन धर्म का पालन तेजस्वी यादव ने नहीं किया। आज हम दो विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं और आगे आने वाले लोकसभा चुनाव में अपने बूते कांग्रेस बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर मैदान में उम्मीदवार उतारेगी। हम कोई नूरा कुश्ती करने के लिए उपचुनाव में नहीं उतरे हैं । कांग्रेस अपने बूते दमखम के साथ चुनावी मैदान में है ।

एनडीए की तरफ से महागठबंधन में फ्रेंडली फाइट को लेकर भक्त चरण दास ने कहा कि यह सब कुछ उनके खेमे में होता होगा। हमने राजद के फैसले से अलग जाकर अपना उम्मीदवार दिया है । कांग्रेस मजबूती के साथ तारापुर और कुशेश्वरस्थान में चुनाव लड़ रही है। हम जीत के मकसद से मैदान में हैं। बिहार कांग्रेस प्रभारी ने तेजस्वी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में महागठबंधन को बरकरार रखने का धर्म कांग्रेस ने निभाया लेकिन राजद ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया ।

बिहार कांग्रेस प्रभारी के इस बयान पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अगर कांग्रेस के नेता कुछ कह रहे हैं तो वहीं ज्यादा बता सकते हैं। जगदानंद सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अभी काफी वक्त है। साल 2024 में चुनाव होने हैं और इतनी जल्दबाजी में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। बिहार में महागठबंधन है और हम मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। अगर कांग्रेस अकेले लड़ने की बात कर रही है तो इस पर उन्हें कुछ नहीं कहना ।

पढ़ें :- बिहार में विप की सीटों का बंटवारा, 13 पर भाजपा और 11 पर जदयू लड़ेगी चुनाव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...