1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand : सलमान खुर्शीद के समर्थन में आई कांग्रेस, भाजपा का फूंका पुतला

Uttarakhand : सलमान खुर्शीद के समर्थन में आई कांग्रेस, भाजपा का फूंका पुतला

उत्तराखंड के अंदर सलमान खुर्शीद की किताब में हिन्दुत्व के खिलाफ बयानबाजी को लेकर राजनीति गरमा गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तराखंड, 16 नवम्बर। नैनीताल के रामगढ़ ब्लाक के सतखोल में सलमान खुर्शीद के घर में हुई आगजनी की घटना के बाद आज कांग्रेस के लोगों ने भाजपा का पुतला फूंका और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

उत्तराखंड के अंदर सलमान खुर्शीद की किताब में हिन्दुत्व के खिलाफ बयानबाजी को लेकर राजनीति गरमा गई है। भाजपा के लोगों और हिन्दू संगठनों ने जहां कल सलमान खुर्शीद का पुतला फूंका था वहीं आज सलमान खुर्शीद के समर्थन में आई कांग्रेस ने भाजपा का पुतला फूंका। भाजपा पर आरोप लगाते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुमित हिृदेश ने कहा कि आज जिस प्रकार से भाजपा के लोगों ने सलमान खुर्शीद के घर में तोड़फोड़ और आगजनी जैसी घटनाएं की है, यह शर्मनाक है।

कांग्रेस के नगर अध्यक्ष राहुल छिम्वाल ने बताया कि जिस प्रकार से सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब के अंदर एक विचारधारा को रखा यह लोगों का मत होता है। कौन किस की विचारधारा से सहमत है या नहीं यह उसका अपना विषय हो सकता है। आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की लिखी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर लम्बे समय से विवाद चल रहा है।

इसी सिलसिले में नैनीताल स्थित उनके घर पर आगजनी का मामला सामना आया था। हालाँकि किताब को लेकर चल रहे विवाद पर सलमान खुर्शीद ने सफाई भी पेश की है। उन्होंने यह साफ़ तौर पर कहा कि मैंने ऐसा कहीं भी नहीं लिखा कि हिंदुत्व ISIS जैसा है। उन्होंने अपने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे नहीं पता था कि इनकी अग्रेजी इतनी कमजोर हैं मुझे खेद है कि मैंने अपनी किताब को अंग्रेजी में लिखा।

अन्य ख़बरें –

पढ़ें बद्रीनाथ मंदिर से जुड़े रोचक तथ्य

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X