1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कांग्रेस के पूर्व सांसद को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच

कांग्रेस के पूर्व सांसद को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच

पूर्व वनमंत्री व पूर्व सांसद जफर अली नकवी को जान से मारने की धमकी मिली है। ये धमकी डाक द्वारा भेजी गयी है। पुलिस ने मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी है। नकवी के निजी सचिव द्वारा कोतवाली सदर में एफआईआर दर्ज कराई गयी है।

By Team India Voice 
Updated Date

लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के पूर्व वनमंत्री व पूर्व सांसद जफर अली नकवी को जान से मारने की धमकी मिली है। ये धमकी डाक द्वारा भेजी गयी है। पुलिस ने मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी है। नकवी के निजी सचिव द्वारा कोतवाली सदर में एफआईआर दर्ज कराई गयी है। इसमें कहा गया है कि जफर अली नक़वी पार्टी के निर्देश पर जनहित में एवं जनता के बीच उनकी समस्याओं को सुनते हैं एवं उनकी समस्याओं का निस्तारण करने का भी प्रयास करते हैं।

कांग्रेस पार्टी के निर्देशानुसार विभिन्न जनपदों में पार्टी के द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में प्रदेश स्तर तक पार्टी द्वारा उनकी सेवाएं ली जाती हैं। कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रम के निर्देशानुसार गत माह फरवरी 2021 में नकवी ने जनपद हरदोई एवं लखीमपुर में आयोजित विभिन्न किसान पंचायत की जनसभाओं में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की थी।

जफर अली नकवी ने दिनांक 21 फरवरी को ग्राम शहाबुद्दीन पुर तहसील गोला जनपद लखीमपुर में एक किसान महापंचायत को भी संबोधित किया था। बीती 10 मार्च को साधारण पोस्टल डाक द्वारा एक पत्र जफर अली नकवी के नाम से प्राप्त हुआ। पत्र को उनके निजी सचिव हर्षित श्रीवास्तव के द्वारा खोला गया तो उस लिफाफे में हस्तलिखित एक पत्र प्रेषक का नाम व पता अज्ञात प्राप्त हुआ जिसमें प्रेषक ने नकवी जी को जान से मारने की धमकी दी गयी है।

साथ ही यह भी लिखा है कि किसानों के हितों की ज्यादा बात करते हो सरकार की बुराई करने का अंजाम भुगतना पड़ेगा तथा जान से भी हाथ धोना पड़ेगा। हर्षित श्रीवास्तव के द्वारा इसकी सूचना पूर्व सांसद नकवी को दी गई। नकवी के निर्देशानुसार थाना कोतवाली सदर को एक तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

रिपोर्ट—एसडी त्रिपाठी
लखीमपुर खीरी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X