Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सोनिया गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेस ने शेयर किया भावुक करने वाला विडियो, पीएम मोदी ने भी दी बधाई

सोनिया गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेस ने शेयर किया भावुक करने वाला विडियो, पीएम मोदी ने भी दी बधाई

आज सोनिया गांधी के जन्मदिन पर उन्होंने CDS बिपिन रावत समेत 13 लोगों के निधन के कारण उन्होंने आज अपना जन्मदिन मानाने से मना कर दिया है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

आज भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन है। कांग्रेस पार्टी के 136 साल के इतिहास में सोनिया गांधी ऐसी महिला हैं जो सबसे ज्यादा दिनों तक अध्यक्ष पद पर रहीं। सोनिया गांधी के नाम इसके  अलावा भी कई सियासी उपलब्धियां हैं। 2004 और 2009 में सरकार गठन में सोनिया गांधी ने प्रमुख भूमिका निभाई थी। दस साल तक केंद्र सरकार की बागडोर आंतरिक रूप से सोनिया गांधी ने अपने हाथ में रखी थी। यह सब कुछ सोनिया गांधी के लिए बिलकुल भी आसान नहीं था।

पढ़ें :- शक्तिशाली भूकंप से तुर्की और सीरिया में बड़ी तबाही, 640 से अधिक मौतों की खबर, कई इमारतें ध्वस्त, पीएम मोदी ने जताया शोक

आज सोनिया गांधी के जन्मदिन पर उन्होंने CDS बिपिन रावत समेत 13 लोगों के निधन के कारण उन्होंने आज अपना जन्मदिन मानाने से मना कर दिया है। हालांकि आज जन्मदिन के अवसर पर कांग्रेस ने एक भावुक विडियो पोस्ट कर के सोनिया गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं इस विडियो में सोनिया गांधी के सफ़र को दिखाया गया है।

 

आज प्रधानमंत्री मोदी समेत देश के कई दिग्गज नेताओं ने भी सोनिया गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी,

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com