1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : कांग्रेस प्रवक्ता ने केदार-धाम यात्रा को लेकर धामी सरकार पर बोला हमला

उत्तराखंड : कांग्रेस प्रवक्ता ने केदार-धाम यात्रा को लेकर धामी सरकार पर बोला हमला

''स्थानीय व्यापारियों'' में भी इस वक्त भारी निराशा छाई हुई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रुद्रप्रयाग, 05 अक्टूबर। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी ने प्रदेश की धामी सरकार पर जम कर हमला बोला है. कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी  ने आज केदार नाथ धाम में भरी संख्या में जुटे भाजपा कार्यर्ताओं को लेकर मुख्यमंत्री धामी से सवाल पुचा है. सूरज नेगी ने बयान जारी कर स्थानीय  सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज चार धाम यात्रा के नाम पर सरकार ने राज्य की छवि को धूमिल करने का कार्य किया है।

पढ़ें :- सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे दून मेडिकल कॉलेज, ओटी, इमरजेंसी और आईसीयू ब्लॉक भवन का किया लोकार्पण

साथ ही उन्होंने कहा कि यात्रा में लगे ”स्थानीय व्यवसायियों, घोड़े खच्चर संचालकों, डंडी-कंडी मजदूरों” के साथ ही यात्रा पड़ावों पर ढाबे संचालित करने वाले ”स्थानीय व्यापारियों” में भी इस वक्त भारी निराशा छाई हुई है। कांग्रेस नेता नेगी ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के केदारनाथ दौरे के दौरान स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं का जमघट केदारनाथ में लगने पर भी सवाल खड़े किए हैं।

उन्होंने कहा कि जहां एक ओर पूरे देश से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए धाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत से ई-पास मिल रहा है वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं के पास रातों-रात ई-पास किधर से आ गए। उन्होंने कहा इससे उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड की भी पोल खुल गई है। देवस्थानम बोर्ड के साथ-साथ रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन भी नियमों का अनुपालन नहीं कर रहा है और यात्रा व्यवस्थाओं का मजाक बनकर रह गया है।

दरअसल आपको बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज केदार नाथ धाम दर्शन करने पहुँचे थे जहाँ उनके स्वागत के लिए वहां पहले से ही भाजपा कार्यकर्ताओं का हुजूम पहुँच गया था. ऐसे में इसी बात को आधार बनाते हुए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता ने सरकार पर हमला बोला है.

गौरतलब है कि इन दिनों काफी संख्या में श्रद्धालु चार धाम यात्रा के लिए उत्तराखंड पहुँच रहे हैं पर कोरोना नियमों के चलते उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को पहले ऑनलाइन पंजीकरण कराने के बाद ही आगे दर्शन के लिए भेजा रहा है. ऐसे में आज पहुँचे भाजपा कर्य्क्रतों के वजह से कांग्रेस पार्टी मौजूदा प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गई है.

पढ़ें :- Uttarakhand News: PM नरेंद्र मोदी सैनिको के साथ मनाएंगे दिवाली,21अक्टूबर को केदारनाथ-हेमकुंड रोपवे का करेंगे शिलान्यास

सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल बना हुआ है। सरकार के साथ-साथ अधिकारी भी बेलगाम हो गए हैं। जनता की कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है। सरकार सत्ता के नशे में चूर है, जिससे आम जनमानस में भारी आक्रोश है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...