1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. 21 साल बाद खत्म हुए परिसंपत्ति विवाद पर कांग्रेस ने कसा तंज !

21 साल बाद खत्म हुए परिसंपत्ति विवाद पर कांग्रेस ने कसा तंज !

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सीएम योगी के सामने धामी ने सरेंडर कर दिया.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तराखंड,21 नवंबर : 21 साल बाद खत्म हुए परिसंपत्ति विवाद पर कांग्रेस पार्टी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी पर तंज कसा है। आपको बता दें कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पुष्कर सिंह धामी पर बड़ा आरोप लगते हुए कहा है कि संपत्ति बंटवारे और देनदारी के वक्त उत्तराखंड के सीएम ने यूपी के सीएम के सामने सरेंडर कर दिया।

 

योगी के सामने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने सरेंडर किया 

मीडिया के एक रिपोर्ट के मुताबिक हरीश रावत ने कहा कि राज्य के इंटरेस्ट के सामने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने सरेंडर कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि सीएम धामी ने यूपी के सीएम के पार्टी में कद को देखते हुए लोगों के हितों के साथ समझौता किया है। कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए आगे कहा कि जमीन और पानी को लेकर उत्तराखंड की धामी सरकार ने यूपी को कई और आधिकार दे दिए हैं।

 

मुद्दे को हम पूरी मजबूती से सदन में उठाएंगे

इस दौरान हरीश रावत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि दोनों राज्यों के बीच हुए इस समझौते का कांग्रेस पार्टी विरोध करती है और इस मुद्दे को हम पूरी मजबूती से सदन में उठाएंगे। वहीं आपको बता दें कि इस समझौते के विरोध में कांग्रेस पार्टी प्रदेश के राज्यपाल से भी मुलाकात करेगी और उनसे इस पूरे मसले पर बातचीत करेगी। वहीं हरीश रावत ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी इस फैसले को लेकर कानूनी रास्ता भी खोज रही है, जहां इस समझौते को चुनौती दिया जाएगा।

 

दोनों राज्यों के बीच 21 साल बाद हुआ समझौता

आपको बता दें कि यूपी और उत्तराखंड के बीच 21 साल से चल रहे परिसंपत्ति विवाद पर पिछले दिनों दोनों राज्यों के बीच समझौता हुआ है। बता दें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी के दो दिवसीय यूपी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ आवास पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में लम्बे वक्त से चला आ रहा इस विवाद का निस्तारण कर दिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X