1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. लखीमपुर-खीरी किसान हत्याकांड के खिलाफ कांग्रेसियों ने सीएम योगी का फुंका पुतला

लखीमपुर-खीरी किसान हत्याकांड के खिलाफ कांग्रेसियों ने सीएम योगी का फुंका पुतला

लखीमपुर की घटना पर बिहार कांग्रसियों की ओर से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का पूतला फूंका गया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मोतिहारी,05 अक्टूबर। लखीमपुर-खीरी में गृह राज्यमंत्री के बेटे द्वारा किसानों की कुचलकर की गई नृशंस हत्या के बाद लखीमपुर खिरी जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार शुक्ला के नेतृत्व में आक्रोशित कांग्रेसियों ने नगर के गांधी चौक पर विरोध प्रदर्शन करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका।

पढ़ें :- Bihar : बिहार के पूर्णिया में ट्रक पलटा, 8 मजदूरों की मौत, 5 घायल

कांग्रेसियों ने इस मौके पर यूपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष शुक्ल ने कहा कि देश की सरकार ने लोकतंत्र को गिरवी रखकर तानाशाही रवैये से सरकार चला रही है। सरकार ने पहले तो किसान बिल लाकर उन्हें आर्थिक रूप से लाचार किया।अब किसानों के हित को ताक पर रखकर शांतिपूर्ण विरोध दर्ज कर रहे किसानों को गाड़ी से कुचलकर मार जा रहा है।

प्रियंका गांधी किसानों के दुख बांटने उनसे मिलने जा रही थी तो अवैधानिक तरीके से बिना किसी वारंट के उन्हें पिछले 30 घंटे से हिरासत में रखकर दुर्व्यवहार किया जा रहा है। सरकार अगर सोचती है कि ऐसी करतूतों से वे किसानों और नागरिक अधिकारों का दमन कर सत्ता चला लेगी ये उनकी भूल है।उन्होने कहा कांग्रेस पार्टी नही विचार है,जिसने सत्याग्रह के माध्यम से अंग्रेजों को खदेड़ा है। अगर किसानों की मौत की न्यायिक जांच, मंत्री के बेटे पर हत्या का मुकदमा चलाते हुए शीघ्र गिरफ्तारी व प्रियंका गांधी की अविलंब रिहाई नहीं हुई तो ये आंदोलन इस सरकार के ताबूत की अंतिम कील होगी। कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष के साथ उपस्थित लोगों में विनय कुमार उपाध्याय, बिट्टू यादव,मुनमुन जायसवाल, विजय शंकर पांडेय, प्रीतम अग्रवाल, राहुल शर्मा, रमेश श्रीवास्तव, दिलनवाज़ राशिद, डॉ. ज़ियाउल हक़, मो. चांद, अविनाश कुमार, सहित कई मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Delhi : बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार- विदेश में भारत की छवि धूमिल करने का काम करते हैं राहुल गांधी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...