1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महंगाई पर कांग्रेसियों ने सब्जियों की माला पहन किया प्रदर्शन

महंगाई पर कांग्रेसियों ने सब्जियों की माला पहन किया प्रदर्शन

बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने आज सब्जियों की माला पहनकर विरोध प्रदर्शन किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

प्रयागराज, 24 नवम्बर। कांग्रेसियों ने महंगाई के मुद्दे पर प्रदेश और केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने दोनों सरकारों पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए गले में सब्जियों की माला पहनकर प्रदर्शन किया। वहीं, रसोई गैस के खाली सिलेंडर लेकर मार्च निकाला।

बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने 14 से 24 नवम्बर तक प्रदेशव्यापी प्रतिज्ञा पदयात्रा करने का आवाहन किया था। बुधवार को बहुगुणा मार्किट चौराहा स्थित इंदिरा प्रतिमा पर जुटे सैकड़ों कांग्रेसियों ने केन्द्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। महंगाई के खिलाफ पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेसियों का नेतृत्व कर रहे प्रदेश महासचिव मुकुन्द तिवारी ने कहा कि रसोई गैस सिलेंडर के दाम में बेतहाशा बढ़ोत्तरी से लोगों के घरों का बजट बिगड़ गया। जिस पर सरकार सुध लेने को तैयार नहीं।

 

प्रयागराज में महंगाई पर अलग अंदाज में किया गया प्रदर्शन

यात्रा को शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप मिश्रा अंशुमन ने झंडा दिखा कर रवाना किया। जहां से नेवादा, राजापुर, न्याय मार्ग होते हुए कांग्रेसी एजी आफिस चौराहे से प्रधान डाकघर पर नुक्कड़ सभा कर यात्रा समाप्त किया। इस दौरान गंगापार जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने कहा कि महंगाई से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, लेकिन इस ओर न तो केंद्र सरकार का ध्यान है और न ही प्रदेश सरकार का।

जिला कांग्रेस प्रवक्ता हसीब अहमद ने आरोप लगाते हुए बताया कि मंडियों से बिचौलिए किसानों से सब्जियां और टमाटर कौड़ियों के भाव में खरीद कर बाजारों में महंगे दाम पर बेचते हैं। जिससे महंगाई अपनी सारी सीमाएं लांघ रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X