1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण न्याय और धर्म का प्रतीक है- सीएम योगी आदित्यनाथ

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण न्याय और धर्म का प्रतीक है- सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि हमारा व्यक्तिगत जीवन हो या सार्वजनिक जीवन हर एक स्तर पर भगवान के आदर्श को जीवन का हिस्सा मानकर उस पथ का अनुसरण करना चाहिए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गोरखपुर, 16 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को भव्य शोभायात्रा के साथ मानसरोवर रामलीला स्थल पहुंचे, जहां भगवान राम का उन्होंने तिलक किया। इस दौरान उन्होंने भगवान राम के चरित्र को अपनाने की लोगों से अपील की।

पढ़ें :- योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, प्रदेश में बिना अनुमति नहीं निकाल पाएंगे धार्मिक जुलूस व शोभायात्रा

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विजयदशमी का त्यौहार पूरे देश के अंदर और दुनिया में जहां कहीं भी भारत का नागरिक निवास करता है, इस पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाता है। इस पर्व को सम-विषम परिस्थिति में अपने घर अपने परिवार के बीच मनाता है। भगवान श्रीराम ने युगों पहले अत्याचार और उत्पीड़न के प्रतीक रावण का वध किया था। इस घटना को आज भी हम रामलीला के जरिए से देखते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि हमारा व्यक्तिगत जीवन हो या सार्वजनिक जीवन हर एक स्तर पर भगवान के आदर्श को जीवन का हिस्सा मानकर उस पथ का अनुसरण करना चाहिए। विषम परिस्थितियों में धैर्य ना खोकर चुनौती का सामना करना चाहिए। सदैव सत्य के मार्ग का अनुसरण ही करना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि मध्यकाल में जब विदेशियों के चलते संस्कृति खतरे में पड़ी थी, तब तुलसीदास ने राष्ट्रीय चेतना और संस्कृति की रक्षा के लिए ऐसे आयोजनों की शुरुआत की थी। रामलीला सांस्कृतिक जागरण का एक सशक्त माध्यम है। जो गांव-गांव में एक नई प्रेरणा दे रहा है और इसी प्रेरणा से हम सभी जुड़े हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- मुख्यमंत्री योगी ने देखी 100 दिन की कार्ययोजना, निर्धारित किया विभागों का लक्ष्य
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...