1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Corona Case: दक्षिण अफ्रीका में 5 साल से कम उम्र के बच्चों में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, विशेषज्ञों ने चिंता जाहिर की

Corona Case: दक्षिण अफ्रीका में 5 साल से कम उम्र के बच्चों में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, विशेषज्ञों ने चिंता जाहिर की

NICD की डॉ वसीला जसत ने कहा- सबसे अधिक मामले 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों में हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जोहानिसबर्ग, 4 दिसंबर। दक्षिण अफ्रीका में 5 साल से कम उम्र के बच्चों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसपर विशेषज्ञों ने चिंता जाहिर की है। दक्षिण अफ्रीका में शुक्रवार तक कोरोना के 16,055 मामले दर्ज किए गए, जबकि 25 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री मोदी ने नोबेल विजेता आर्चबिशप डेसमंड टूटू के निधन पर शोक व्यक्त किया

5 साल से कम उम्र वाले बच्चों में तेजी से फैलता कोरोना संक्रमण

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कम्यूनिकेबल डिसीजेज (NICD) की डॉ वसीला जसत ने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में हमने देखा कि अधिकतर बच्चे कोरोना महामारी से प्रभावित नहीं हुए। उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की भी जरूरत नहीं पड़ी, लेकिन तीसरी लहर में 5 साल से कम उम्र के बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। अब चौथी लहर की शुरुआत में देखा गया कि सभी उम्र के लोगों में तेजी से केस बढ़ रहे हैं, खासकर 5 साल से कम उम्र वाले बच्चे तेजी से संक्रमित हो रहे हैं। हालांकि अभी बच्चों में संक्रमण के मामले कम हैं। सबसे ज्यादा मामले 60 साल से अधिक उम्र के लोगों में हैं। इसके बाद 5 साल से कम उम्र वाले बच्चों में मामले कम दर्ज हुए हैं। जो ट्रेंड हम अब देख रहे हैं वो पिछले से अलग है।

NICD की डॉ. माइकल ग्रूम ने कहा कि इसके पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए रिसर्च करने की जरूरत है। स्वास्थ्य मंत्री जो फाहला ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के 9 प्रांतों में से 7 में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार

ये ख़बर भी पढ़ें:

Corona Case: कोविड मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए का मुआवजा दे केंद्र सरकार- प्रियंका गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...