1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में कोरोना के केस फिर बढ़ने लगे, सामने आए 33 नए मामले

उत्तराखंड में कोरोना के केस फिर बढ़ने लगे, सामने आए 33 नए मामले

उत्तराखंड में फिर बढ़ने लगी है कोरोना संक्रमण के सक्रिय मरीजों की संख्या। राज्य में पिछले 24 घंटे में 33 नए कोरोना के मामले सामने आए। प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 383 हुई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून, 02 सितंबर (हि.स.)। उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 33 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं, हांलाकि गुरुवार को कोराना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। प्रदेश में संक्रमितों की रिकवरी दर 95.98 फीसदी है।

पढ़ें :- Uttarakhand : चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है उत्तराखंड, लोगों का हो रहा है री-वेरिफिकेशन- CM पुष्कर सिंह धामी

स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जारी बुलेटिन में बताया कि 19,427 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़कर कुल 383 पहुंच गई है। वहीं 15 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं। अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या तीन लाख 43 हजार 34 हो गई है। इनमें से तीन लाख 29 हजार 212 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में अभी तक कुल 7387 लोगों की कोरोना से मौत हो चुक है।

उत्तराखंड के दस जिलों में कुल 33 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और टिहरी सहित तीन जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है। जबकि अल्मोड़ा और चंपावत में तीन-तीन, बागेश्वर-देहरादून और हरिद्वार में चार-चार, चमोली-नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में एक-एक तो पौड़ी और उत्तरकाशी में छह-छह कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को उत्तराखंड में 1132 केन्द्रों पर कुल 88 हजार 77 लोगों को टीका लगाया गया। राज्य में 18 से 44 आयु के 37 लाख 87 हजार 20 व्यक्तियों को टीका लगाया जा चुका है। अब तक कुल 66 लाख 25 हजार 95 लोगों को टीका लग चुका है। जिनमें 20 लाख 81 हजार 22 लोगों को दोनों डोज लगाई गई है।

पढ़ें :- Uttarakhand : हेमकुंड साहिब और लोकपाल के खुले कपाट, दो साल बाद दिखी रौनक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...