1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : प्रदेश में फिर बढ़ाया गया कोरोना कर्फ़्यू, देखें विडियो !

उत्तराखंड : प्रदेश में फिर बढ़ाया गया कोरोना कर्फ़्यू, देखें विडियो !

कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ़्यू को फिर बढ़ा दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तराखंड,19 अक्टूबर  : देश भर में कोरोना के केस भले ही कम हो रहे हों पर राज्य सरकारें कोरोना को लेकर किसी भी तरह का कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहती। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान जिस प्रकार देश भर में हाहाकार की स्थिति बन गई थी वो स्थिति फिर दुबारा न पैदा हो इसके लिए देश की तमाम राज्य सरकारें सुरक्षा की दृष्टि से एहतियातन कदम उठाने का काम कर रही है।

पढ़ें :- Uttarakhand : चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है उत्तराखंड, लोगों का हो रहा है री-वेरिफिकेशन- CM पुष्कर सिंह धामी

कोरोना महामारी के केस भले ही कम हो रहे हों पर लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में कोरोना कर्फ़्यू को एक बार फिर बढ़ा दिया है। जी हाँ आपने सही पढ़ा उत्तराखंड में कोरोना कर्फ़्यू में फ़िलहाल कोई दिल नहीं देते हुए राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को एक महीने तक जारी रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं। हालाँकि जनता को पहले से मिल रही छूट अभी भी जारी रहेगी। यानी इस बार के कोरोना कर्फ़्यू में किसी तरह के नए नियम को जोड़ने का काम नहीं किया गया है।

20 नवम्बर तक के लिए बढ़ा कर्फ़्यू 

बता दें कि ख़बरों के मुताबिक अब प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को 20 नवम्बर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। हालाँकि जनता को किसी तरह की कोई समस्या ना हो इस बात का भी ख्याल रखते हुए फिलहाल इस बार के कर्फ़्यू में कोई नए आदेश नहीं जोड़े गए हैं। यानी जनजीवन पहले की ही तरह सामान्य रूप से चलते रहेंगे। साथ ही आपको बता दें कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश की जनता से यह आपील भी की गई है कि लोग कोरोना को लेकर किसी तरह की लापरवाही ना बरतें साथ ही वो कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करें।

आपको बता दें कि इन दिनों उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या कुल 342 है। वहीं बात करें कोरोना टीकाकरण की तो प्रदेश में 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ लगाई जा चुकी है।

पढ़ें :- तीन घेरों की सुरक्षा में बंद हुईं ईवीएम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...