1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना महामारी इफेक्ट : ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने 15 मई तक भारत की सभी उड़ानों को किया रद्द

कोरोना महामारी इफेक्ट : ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने 15 मई तक भारत की सभी उड़ानों को किया रद्द

भारत में कोरोना महामारी के जारी कहर के बीच ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भारत से आने-जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने 15 मई तक सभी उड़ानें निलंबित करने का एलान किया है। 

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में कोरोना महामारी के जारी कहर के बीच ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भारत से आने-जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने 15 मई तक सभी उड़ानें निलंबित करने का एलान किया है।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर फैली हुई है, जो खतरनाक तरीके से संक्रमण फैला रही है। पिछले कई दिनों में देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामले तीन लाख से ज्यादा आ रहे हैं और दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है।

मंगलवार को कोरोना के दैनिक मामलों में हल्की गिरावट देखी गई है। बीते 24 घंटे में 3.23 लाख से ज्यादा मामले दर्ज हुए। रेलवे ने अभी तक 450 टन की ऑक्सीजन सप्लाई की है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। देश में बीते 6 दिनों से रोजाना 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के कहर को कम करने के लिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं। इस बीच संक्रमण को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को कहा कि वे 15 मई तक के लिए भारत की सभी सीधी उड़ानों को निलंबित कर देंगे।

हालांकि, सोमवार को कोरोना के नए मामलों में मामूली गिरावट दर्ज की गई। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, देश में सोमवार को कोरोना वायरस के 3 लाख 20 हजार 435 नए मामले आए हैं। वहीं इस दौरान 2764 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा। महाराष्ट्र से जहां एक ओर थोड़ी राहत मिली तो अब दिल्ली में कोरोना ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है। राजधानी में सोमवार को कोरोना से रिकॉर्ड 380 लोगों की जान गई। यह एक दिन में सर्वाधिक मौत का रिकॉर्ड है। सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 20 हजार 20201 नए मामले दर्ज किए गए।

कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोगों की दर गिरकर 82.6 प्रतिशत रह गई है। आंकड़ों के अनुसार इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,42,96,640 हो गई है जबकि मृत्यु दर गिरकर 1.13 प्रतिशत रह गई है।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...