1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कोरोना संक्रमण: लखनऊ, प्रयागराज समेत इन 7 जिलों के अस्पतालों में OPD सेवाएं बंद

कोरोना संक्रमण: लखनऊ, प्रयागराज समेत इन 7 जिलों के अस्पतालों में OPD सेवाएं बंद

देश में कोरोना संक्रमण से हाहाकार मचा हुआ है। यूपी में वायरस की गति ने सबको हिला कर रख दिया है। हालात की गंभीरता को देखते हुए राज्य के सात जिलों के सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सा संस्थानों में ओपीडी सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया गया है।

By Team India Voice 
Updated Date

लखनऊ: देश में कोरोना संक्रमण से हाहाकार मचा हुआ है। यूपी में वायरस की गति ने सबको हिला कर रख दिया है। हालात की गंभीरता को देखते हुए राज्य के सात जिलों के सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सा संस्थानों में ओपीडी सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया गया है। अत्यंत जरूरी सर्जरी को छोड़कर शेष सभी प्रकार के ऑपरेशन टालने के निर्देश दिए गए हैं। असाध्य रोगियों की समस्याओं को ध्यान में रखकर सरकार ने ऐसे रोगियों के इलाज की सुविधा पहले की तरह ही जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- Jharkhand IAS Pooja Singhal Case : निशिकांत का ट्विट ‘वार’, चौधरी जी के मोबाइल डिटेल का राज किश्तों में खोलेंगे

यूपी के इन सात जिलों में ओपीडी सेवाएं बंद विशेष सचिव (चिकित्सा शिक्षा) द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, इमरजेंसी व ट्रामा की सुविधाओं को भी सातों दिन 24 घंटे चालू रखा जाएगा। प्रदेश के सात जिले लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, झांसी व मेरठ के सरकारी मेडिकल कालेजों में ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी। मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी के साथ-साथ आईपीसी की सेवाएं भी सीमित होगी। अत्यंत जरूरी सर्जरी के अलावा अन्य ऑपरेशन को जरूरत के अनुसार आगे टालने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें यूपी में हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा कोरोना उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। मंगलवार को कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा 18,021 नए मामले सामने आए, जबकि इस वायरस से 85 लोगों की मौत हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...