1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Corona Pandemic: साल 2024 तक जारी रहेगी कोरोना महामारी- फाइजर

Corona Pandemic: साल 2024 तक जारी रहेगी कोरोना महामारी- फाइजर

मुख्य वैज्ञानिक अधिकारी मिकेल डोलस्टन ने निवेशकों से एक प्रेजेंटेशन के दौरान कहा है कि कुछ क्षेत्रों में अगले एक या 2 साल तक कोरोना के मामले सामने आते रहेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

न्यूयॉर्क, 19 दिसंबर। अमेरिका की फार्मा कंपनी फाइजर (Pfizer) का पूर्वानुमान है कि कोरोना महामारी साल 2024 तक जारी रहेगी।

पढ़ें :- Oxfam Report कोरोना काल में अरबपतियों की संख्या में हुआ इजाफा, गरीबी भी तेजी से बढ़ी

मुख्य वैज्ञानिक अधिकारी मिकेल डोलस्टन ने निवेशकों से एक प्रेजेंटेशन के दौरान कहा है कि कुछ क्षेत्रों में अगले एक या 2 साल तक कोरोना के मामले सामने आते रहेंगे। वहीं साल 2024 तक कोरोना के संक्रमण का खतरा कुछ कम हो जाएगा।

वैक्सीनेशन दर कम होने पर संक्रमण का खतरा बना रहेगा

मिकेल डोलस्टन ने कहा कि समाज कितने प्रभावी ढंग से वैक्सीन और उपचार का विकास और प्रयोग कर पाता है ये उस पर भी निर्भर करता है। वैक्सीनेशन दर कम होने पर संक्रमण का खतरा बना रह सकता है। इससे पहले अमेरिका के शीर्ष रोग चिकित्सक एंथनी फाउसी ने भविष्यवाणी की थी कि अमेरिका में महामारी 2022 में खत्म हो जाएगी।

वहीं फाइजर के पास पैक्सलोविड नाम की एक प्रायोगिक एंटीवायरल गोली भी है, जिसने क्लीनिकल टेस्ट में अस्पताल में भर्ती होने और गंभीर मरीजों में होने वाली मौतों को लगभग 90 फीसदी तक कम किया है।

पढ़ें :- कोरोना महामारी के सभी वेरिएंट के खिलाफ टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बतादें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट को वेरिएंट ऑफ कंसर्न कहा है। इसका सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था।

और पढ़ें:

Jal Jeevan Mission: मध्य प्रदेश में 36.5% परिवारों को नल से जल- प्रहलाद सिंह पटेल

पढ़ें :- कोरोना के मामलों में राहत, 24 घंटे में आए 10 हजार से ज्यादा नये मरीज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...