1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. सावधानी से मनाएं त्योहार: झारखंड में बढ़ रही है कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, 22 दिन में दोगुना हुए मरीज

सावधानी से मनाएं त्योहार: झारखंड में बढ़ रही है कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, 22 दिन में दोगुना हुए मरीज

झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। ऐसे में यदि आपकी सावधानी हटी तो कोरोना आपके त्योहार का रंग फीका कर सकता है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची- कोरोना की पहली और दूसरी लहर ने पूरे विश्व में भारी तबाही मचाई थी। मरीज बेड और ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे थे। हजारों लोगों की मौतें हो रही थी और हर रोज हजारों की संख्या में संक्रमित मरीज भी मिल रहे थे। लेकिन कोरोना की रफ्तार कम होते ही लोग कोरोना गाइडलाइन के प्रति लापरवाही बरतने लगे हैं और ऐसे में त्योहार के मौसम की शुरुआत हो गयी है और एक बार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है। 20 सितंबर को राज्य भर में संक्रमित मरीजों की संख्या घटकर 55 हो गई थी। जो अब बढ़कर 113 पहुंच गई है। यानी कि 22 दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई।

पढ़ें :- जमशेदपुर में छठ पूजा कार्यक्रम में दो गुटों के बीच जमकर हुई मारपीट, फेंकीं कुर्सियां

क्या कहते हैं कोविड टास्क फोर्स के एक्सपर्ट

वही कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से डॉक्टर भी चिंतित है। रिम्स कोविड टास्क फोर्स के डॉ निशीथ एक्का ने कहा कि एक बार फिर राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। त्यौहार का मौसम है। दुर्गा पूजा से लेकर छठ तक लोगों की भीड़ उमड़ती है। ऐसे में लोगों को यूनिवर्सल प्रिकॉशन का पालन करना जरूरी है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाना अनिवार्य है। वही वैक्सीनेशन को लेकर भी लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। तभी कोरोना की रफ्तार पर लगाम लगाई जा सकती है।

नही सचेत हुए लोग तो खराब हो जाएगी स्थिति

वही कोविड टास्क फोर्स के डॉ प्रभात कुमार ने कहा कि त्योहार के मौसम में बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रख रहे हैं और ना ही मास्क लगा रहे हैं। उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर को याद करते हुए कहा कि उस वक्त हर रोज कोरोना के हाजरों संक्रमित मरीज मील रहे थे और लोगों की मौतें हो रही थी। एक बार फिर मरीजों की संख्या बढ़ रही है। डॉ प्रभात ने कहा कि लोग सचेत नहीं हुए तो एक बार फिर स्थिति खराब हो सकती है।

पढ़ें :- झारखंड के रामगढ़ में कोयले से लदे ट्रक ने 5 लोगों को कुचला

जानिए किस दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कितनी थी, पिछले दस दिनों का डाटा

01 अक्टूबर-87
02 अक्टूबर-97
03 अक्टूबर-98
04 अक्टूबर-90
05 अक्टूबर-84
06 अक्टूबर-83
07 अक्टूबर-101
08 अक्टूबर-112
09 अक्टूबर-108
10 अक्टूबर-108
11 अक्टूबर-113

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...