1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में नवंबर तक कोरोना वैक्सीन का लक्ष्य होगा पूरा- सीएम पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड में नवंबर तक कोरोना वैक्सीन का लक्ष्य होगा पूरा- सीएम पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही कई विभाग के कर्मचारी जो भी वैक्सीनेशन के काम में लगे हैं। उनके मेहनत से हम वैक्सीनेशन के अपने लक्ष्य के पास पहुंच गए हैं। कोशिश है कि नवंबर तक हम अपने लक्ष्य को हासिल कर लेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून, 02 अक्टूबर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में नवंबर महीने तक कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने के लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा। ये जानकारी शनिवार को जी.टी.सी हेलीपैड पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत के दौरान दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी अपील पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगस्त से पहले पर्याप्त मात्रा में उत्तराखण्ड को वैक्सीन मुहैया करवाई है।

पढ़ें :- Uttarakhand : चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है उत्तराखंड, लोगों का हो रहा है री-वेरिफिकेशन- CM पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही कई विभाग के कर्मचारी जो भी वैक्सीनेशन के काम में लगे हैं। उनके मेहनत से हम वैक्सीनेशन के अपने लक्ष्य के पास पहुंच गए हैं। हमारी कोशिश है कि नवंबर तक हम अपने लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। अभी तक 95 प्रतिशत वैक्सीनेशन प्रदेश में हो गया है। कुछ जगहों पर 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन कर दिया गया है। वैक्सीनेशन की हमारी प्रगति बहुत तेजी से चल रही है।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से देश में नई कार्य संस्कृति ओर नये कार्य व्यवहार की बदौलत लोगों में नई ऊर्जा के साथ काम करने की भावना पैदा हुई है। इस भावना को और अधिक बढ़ावा देनी को हमारी कोशिश है। हम प्रधानमंत्री मोदी के पदचिन्हों पर चलते हुए उनके मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड को आगे बढ़ाएंगे।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश के वन्य जीव अभयारण्यों में 18 साल तक के बच्चों को निःशुल्क प्रवेश की व्यवस्था से देश के 45 करोड़ युवाओं को पर्यटन से जोड़ने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वस्थ युवा, स्वस्थ उत्तराखंड योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं का ओपन जिम की सुविधा मिलेगी। जिसकी वजह से उन्हें सैन्य बलों में भर्ती होने में सुविधा होगी और उनकी शारीरिक दक्षता भी बढ़ेगी।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Uttarakhand : हेमकुंड साहिब और लोकपाल के खुले कपाट, दो साल बाद दिखी रौनक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...