1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Corona virus: सिंगापुर में बूस्टर डोज ले चुके 2 लोग ओमीक्रोन पॉजिटिव

Corona virus: सिंगापुर में बूस्टर डोज ले चुके 2 लोग ओमीक्रोन पॉजिटिव

कोरोना से सिंगापुर में कुल 271,979 लोग संक्रमित हैं, जबकि 779 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सिंगापुर, 10 दिसंबर। सिंगापुर हवाई अड्डे पर चेकिंग के दौरान 2 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि दोनों को कोरोना की बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है।

पढ़ें :- Booster Dose : निजी अस्पताल बूस्टर डोज लगाने के लिए 150 रुपये से ज्यादा सर्विस चार्ज नहीं ले सकेंगे, स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश

दोनों महिलाएं ओमीक्रोन पॉजिटिव

पहला मामला सिंगापुरी महिला का है, जो 24 साल की है। वो चांगी एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 और 3 में ट्रांजिट होल्डिंग इलाकों में काम करती है। दूसरे मामले में भी एक महिला संक्रमित पाई गई है, जो वैक्सीनेटिड ट्रैवल लेन से जर्मनी से 6 दिसंबर को सिंगापुर आई थी। हालांकि एयरपोर्ट पर की गई जांच में इस महिला का PCR टेस्ट नेगेटिव आया था।

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पूरी दुनिया में ओमीक्रोन वेरिएंट के संक्रमण को देखकर आशंका जताई जा रही है कि देश में भी ओमीक्रोन के कई मामले सामने आ सकते हैं। ओमीक्रोन के लक्षण सामने आने के बाद दोनों संक्रमितों को राष्ट्रीय संक्रामक रोग केंद्र में रखा गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोग 10 दिनों तक क्वारंटाइन में रहेंगे।

बतादें कि कोरोना से सिंगापुर में कुल 271,979 लोग संक्रमित हैं, जबकि 779 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है।

पढ़ें :- Corona Virus : अगर वायरस में नहीं आया बदलाव तो देश में नहीं आएगी कोरोना की चौथी लहर, विशेषज्ञों ने दी सावधानी बरतने की सलाह

ये ख़भर भी पढ़ें:

Google Trends 2021 : भारत में 2021 में इन हस्तियों को किया गया सबसे ज्यादा सर्च

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...