1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना महामारी : ऑस्ट्रेलिया में बढ़ाया गया लॉकडाउन

कोरोना महामारी : ऑस्ट्रेलिया में बढ़ाया गया लॉकडाउन

कोरोना की तीसरी लहर के बीच ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में 2 हफ्तों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोरोना महामारी के भय से पूरी दुनिया डर के साये में जी रही है। दूसरी लहर के खौफनाक रूप को देखने  के बाद आज पूरी दुनिया तीसरी लहर से बचने के लिए खुद को तत्पर बना लेना चाहती है और यह भी चाहती है कि तीसरी लहर के प्रभाव को कम किया जा सके जिससे पूरी दुनिया का कम से कम नुकसान हो। ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर से कोरोना के केसेस बढ़ते नज़र आ रहे हैं और विशेषज्ञों की माने तो ये संभावित तीसरी लहर ही है जिससे इस वक़्त ऑस्ट्रेलिया गुज़र रहा है ।

पढ़ें :- NCPCR Report In Supreme Court : 21 महीनों में 1.47 लाख बच्चों ने कोरोना महामारी के चलते अपने माता-पिता को खोया, SC में NCPCR की रिपोर्ट

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया में स्थानीय स्तर पर कोरोना संक्रमण के 1,253 मामले दर्ज किए गए। इनमें से 1,164 मामले न्यू साउथ वेल्स में दर्ज किए गए। विक्टोरिया में संक्रमण के 76 मामले दर्ज किए गए। दरअसल, कैनबरा में लगाया गया लॉकडाउन मंगलवार को खत्म होना था लेकिन अब यह 17 सितम्बर तक जारी रहेगा। प्रतिबंधों को बढ़ाने के साथ लोगों को घरों पर रहने की सलाह दी गई है। गुरुवार से मालियों को अपने काम पर जाने की अनुमति होगी। साथ ही घर के बाहर की गतिविधियों में पांच लोगों को एकत्रित होने की अनुमति होगी।

मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राजधानी को सुरक्षित रखने का एकमात्र विकल्प था लॉकडाउन को बढ़ाना।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...