1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. देश भर में 100 करोड़ लोगों को दिया गया कोविड वैक्सीन, सदर अस्पताल में मनाया गया जश्न

देश भर में 100 करोड़ लोगों को दिया गया कोविड वैक्सीन, सदर अस्पताल में मनाया गया जश्न

देश भर के 100 करोड़ लोगों को कोविड का टीका लगाए जाने की खुशी रांची में भी देखने को मिली। दरअसल एनआरएचएम के प्रभारी अभियान निदेशक ने राज्य के सभी जिले के सिविल सर्जन को यह निर्देशित किया था कि इस खुशी को भव्य रूप से मनाया जाए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची- देश भर के 100 करोड़ लोगों को कोविड का टीका लगाए जाने की खुशी रांची में भी देखने को मिली। दरअसल एनआरएचएम के प्रभारी अभियान निदेशक ने राज्य के सभी जिले के सिविल सर्जन को यह निर्देशित किया था कि इस खुशी को भव्य रूप से मनाया जाए।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड में गहराता जा रहा है बिजली-पानी का संकट, रांची के करीब 157 इलाकों में पानी की किल्लत

हवा में गुब्बारा उड़ा कर मनाया गया जश्न

वहीं सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार, एसीएमओ, डीआरसीएचओ एवं उपाधीक्षक के द्वारा गुब्बारे को हवा में उड़ा कर 100 करोड़ वैक्सीनेशन का जश्न को मनाया गया।

जिले के सभी सीएचसी और टीकाकरण केंद्र पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन

वहीं रांची जिले के सभी सीएचसी और टीकाकरण केंद्र में रंगोली एवं सैंड आर्ट बना कर लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही विधुत सज्जा से केंद्र को आकर्षित बनाया गया।

पढ़ें :- दिल्ली में मास्क नहीं लगाने पर फिर लगेगा जुर्माना

पूजा पंडाल में भी भक्तों को दिया जा रहा है टिका

रांची के सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। इसलिए वैक्सीनेशन को लेकर लोग जागरुक होकर टीका जरूर ले। उन्होंने कहा कि पूजा पंडालों में भी वैक्सीनेशन(टीकाकरण) का कार्य चल रहा है। लोगों त्योहार में सतर्कता बरतने के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...