1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. साउथ अफ्रीका क्रिकेट के असिस्टेंट कोच हनोक ने दिया इस्तीफा

साउथ अफ्रीका क्रिकेट के असिस्टेंट कोच हनोक ने दिया इस्तीफा

सीएसए बोर्ड के अध्यक्ष, लॉसन नैडू ने कहा, "इस समय हनोक जैसे योग्य व्यक्ति को खोना बहुत निराशाजनक है, लेकिन हम उसके फैसले को पूरी तरह से समझते हैं और उसका सम्मान करते हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

हनोक एनकेवे ने दक्षिण अफ्रीकी पुरुष क्रिकेट टीम के सहायक कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। एनकेवे दिसंबर 2019 से सहायक कोच का पद संभाल रहे थे।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान आना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बड़ी उपलब्धि : अकरम

वर्ष 2019 में ही हनोक कुछ समय के लिए टीम निदेशक भी थे।

हनोक एक खिलाड़ी और कोच दोनों के रूप में लगभग दो दशकों से दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में शामिल हैं। 2010 में उन्हें गौतेंग अंडर 19 के हेड कोच के रूप में नामित किया गया था।

हनोक गौतेंग और हाईवेल्ड लायंस के लिए भी खेल चुके हैं और 2018 में गौतेंग हाइवेल्ड लायंस में मुख्य कोच के रूप में शामिल हुए।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक बयान में कहा,” हनोक की सेवाओं को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किया गया था, लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत विकास और व्यावसायिक विकास पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है। उन्होंने अक्टूबर में टी 20 विश्व कप की तैयारी के लिए श्रीलंका के एक महत्वपूर्ण दौरे पर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट और विशेष रूप से पुरुष टीम के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता पर जोर दिया है।”

पढ़ें :- ICC T20 World Cup 2022 : आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप क्वालीफायर ए के कार्यक्रम की घोषणा

सीएसए बोर्ड के अध्यक्ष, लॉसन नैडू ने कहा, “इस समय हनोक जैसे योग्य व्यक्ति को खोना बहुत निराशाजनक है, लेकिन हम उसके फैसले को पूरी तरह से समझते हैं और उसका सम्मान करते हैं। हमें इस तथ्य से सुकून मिलता है कि वह एसए क्रिकेट के लिए प्रतिबद्ध है, और आशा करते हैं कि वह उस खेल की सेवा में वापस आ जाएंगे जिसे हम सभी प्यार करते हैं। वह युवा क्रिकेटरों और कोचों के लिए प्रेरणा रहे हैं और आगे भी रहेंगे।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...