1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. FIFA Football Awards 2021: सर्वश्रेष्ठ पुरुष-महिला खिलाड़ियों के नामों की सूची जारी

FIFA Football Awards 2021: सर्वश्रेष्ठ पुरुष-महिला खिलाड़ियों के नामों की सूची जारी

उम्मीदवारों का चयन दो विशेषज्ञ पैनल (एक महिला फुटबॉल के लिए और दूसरा पुरुष फुटबॉल के लिए) द्वारा किया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 23 नवंबर : अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनेल मेसी और पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो को फीफा सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी 2021 के लिए नामित किया गया है। आपको बता दें कि पुरस्कार विजेताओं का खुलासा 17 जनवरी 2022 को एक ऑनलाइन समारोह में किया जाएगा।

 

नामित किए गए कुछ प्रमुख नाम

लिवरपूल के स्टार मोहम्मद सालाह को भी इस साल उनके अविश्वसनीय फॉर्म के बाद इस पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। करीम बेंनजेमा, केविन डी ब्रून, और नेमार सर्वश्रेष्ठ पुरूष खिलाड़ी के लिए नामित किए गए कुछ प्रमुख नाम हैं। वहीं, स्टिना ब्लैकस्टेनियस, ऐताना बोनमती, लकी ब्रोन्ज, मैग्डेलेना एरिक्सन सहित 13 खिलाड़ियों को महिला फुटबॉलर ऑफ द ईयर के लिए नामित किया गया है।

फीफा सर्वश्रेष्ठ महिला की भी सूची जारी

इसके अलावा फीफा सर्वश्रेष्ठ महिला और पुरूष कोच, सर्वश्रेष्ठ महिला और पुरूष गोलकीपर श्रेणियों की भी सूची जारी की गई है। फीफा ने एक बयान में कहा, “सार्वजनिक मतदान फीफा.कॉम पर खुला है और 10 दिसंबर 2021 को रात के 23:59 बजे तक चलेगा।”

Ronaldo

आपको बता दें कि फ़ुटबॉल का शीर्ष निकाय जनवरी 2022 की शुरुआत में कुल 7 श्रेणियों में से प्रत्येक में तीन फाइनलिस्ट की घोषणा करेगा। उम्मीदवारों का चयन दो विशेषज्ञ पैनल (एक महिला फुटबॉल के लिए और दूसरा पुरुष फुटबॉल के लिए) द्वारा किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X