1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. सावन के आखिरी सोमवार पर शिवालयों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाब

सावन के आखिरी सोमवार पर शिवालयों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाब

देश के सभी शिवालयों में सावन के आखिरी सोमवार भक्तों की भारी भीड़ पहुंची। इसी बीच हरिद्वार में भगवान शिव जी के ससुराल कनखल में दक्षेश्वर महादेव में भारी मात्रा में श्रद्धालु पहुंचे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

हरिद्वार, 16 अगस्त (हि.स.)। सावन के आखिरी सोमवार पर तीर्थनगरी के सभी शिवालयों में श्रद्धा का सैलाब उमड़ा। तड़के से ही शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़नी शुरू हो गयी। श्रद्धालुओं ने बहुविधि भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना की। भगवान शिव की ससुराल कनखल के दक्षेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

पढ़ें :- हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान के ऊपर, कई घाट हुए जलमग्न

सोमवार का दिन भगवान शिव को बहुत प्रिय बताया जाता है। ऐसे में जब सावन के महीने में सोमवार आता है तो उसका महत्व कई गुना बढ़ जाता है। यही वजह है कि सावन का आखिरी सोमवार को श्रद्धालु भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करने के लिए सुबह से ही मंदिर में उमड़े और भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। जलाभिषेक के लिए तड़के से ही श्रद्धालुओं की शिवालयों में भीड़ उमड़नी शुरू हो गयी थी। दिन भर शिवालयों में जलाभिषेक का सिलसिला चलता रहा।

शिवालयों में भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए। तीर्थनगरी के दक्षेश्वर महादेव मंदिर, दरिद्र भंजन, दुःखभंजन, तिलभाण्डेश्वर, विल्वकेश्वर, गौरी शंकर, नीलेश्वर समेत तमाम शिवालयों में भारी भीड़ रही। सावन का अंतिम सोमवार होने के कारण बाजारों में भी खासी रौनक देखने को मिली।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- हरिद्वार जेल में हुआ लंका दहन, शुक्रवार को मनाएंगे दशहरा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...