1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अन्तराष्ट्रीय बाजारों में कच्चा तेल महंगा हुआ, पर पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर !

अन्तराष्ट्रीय बाजारों में कच्चा तेल महंगा हुआ, पर पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर !

अमेरिकी बाजार में मंगलवार को कारोबार की समाप्ति पर ब्रेंट क्रूड 74.36 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 22 सितंबर। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की मांग बढ़ने से इसकी कीमत में फिर उछाल दिखा है। आपको बात दें कि मांग बढ़ने से बाजारों में कच्चे तेल के दामों में वृद्धि दर्ज की गई है. हालांकि,बता दें कि घरेलू बाजार में इसका कोई खास असर नहीं पड़ा है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने लगातार 17वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में बुधवार को जहाँ पेट्रोल की कीमत 101.19 रुपये प्रति लीटर रहा वहीं डीजल भी 88.62 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बना हुआ है।

पढ़ें :- Petrol Diesel Price update:कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के कारण देश में जल्द सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल

आपको बता दें कि देश के अन्य महानगरों जैसे मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल के भाव क्रमश: 107.26 रुपये, 98.96 रुपये और 101.62 रुपये प्रति लीटर पर फिलहाल स्थिर हैं। वहीं बात करें अगर डीजल के कीमतों का तो डीजल क्रमश: 96.19 रुपये, 93.26 रुपये और 91.71 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। इसके अलावा वहीं नोएडा में पेट्रोल 98.52 रुपये, जबकि डीजल 89.21 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। गौरतलब है कि पांच सितंबर को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 30-30 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की थी।

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की मांग बढ़ने से इसका भाव एक बार फिर चढ़ गया है। अमेरिकी बाजार में मंगलवार को कारोबार की समाप्ति पर ब्रेंट क्रूड 74.36 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ, जो कि पिछले दिन के मुकाबले 0.44 डॉलर ज्यादा है। वहीं, डब्ल्यूटीआई क्रूड भी 01.27 डॉलर बढ़कर 70.56 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...