1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. क्रूज ड्रग पार्टी मामला: आर्यन खान की जमानत याचिक पर बुधवार को फिर सुनवाई

क्रूज ड्रग पार्टी मामला: आर्यन खान की जमानत याचिक पर बुधवार को फिर सुनवाई

NCB की ओर से वकील अनिल सिंह ने कहा कि ये मामला अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी से जुड़ा हुआ है। आरोपियों को जमानत दिए जाने के बाद मामले की जांच पर असर होगा और आरोपियों के विदेश फरार होने की भी संभावना है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 26 अक्टूबर। क्रूज ड्रग पार्टी मामले में मंगलवार को हाईकोर्ट में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, उसके दोस्त अरबाज खान और मुनमुन धमेंचा को जमानत नहीं मिल सकी। जमानत पर बुधवार को फिर सुनवाई होगी।

पढ़ें :- क्रूज ड्रग पार्टी मामला: हर शुक्रवार को आर्यन खान को NCB कार्यालय में हाजिरी लगाने से मिली राहत

आर्यन खान सहित तीनों आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई मंगलवार को जज नितीन सांब्रे के समक्ष हुई। NCB की ओर से वकील अनिल सिंह ने कहा कि ये मामला अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी से जुड़ा हुआ है। आरोपियों को जमानत दिए जाने के बाद मामले की जांच पर असर होगा और आरोपियों के विदेश फरार होने की भी संभावना है। इसी वजह से जमानत याचिका को खारिज कर दिया जाए।

तो वहीं आर्यन खान की ओर से सुप्रीम कोर्ट के प्रख्यात वकील मुकुल रोहतगी, सतीश माने शिंदे, अमित देसाई सहित वकीलों की टीम हाई कोर्ट में पेश हुई। मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन खान के पास ड्रग नहीं मिला था और उनकी मेडिकल जांच भी नहीं की गई है। साथ ही आर्यन खान ड्रग खरीदने, बेचने, यूज करने में कहीं शामिल नहीं रहे हैं। आर्यन खान के साथी अरबाज मर्चंट के बूट में 6 ग्राम ड्रग मिली है। जूते में ड्रग मिलने से किसी को आरोपी किस तरह बनाया जा सकता है। अरबाज के जूते में मिली ड्रग के लिए आर्यन खान को किस तरह आरोपी बनाया जा सकता है।

मुकुल रोहतगी ने कहा कि इससे पहले NCB ने बड़ी मात्रा में ड्रग बरामद होने पर कई लोगों पर मामला दर्ज नहीं किया और दूसरे दिन छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि 6 ग्राम तक ड्रग बरामदगी पर सिर्फ एक साल तक की सजा का प्रावधान है और कानून ऐसे आरोपियों को सुधारगृह में भेजे जाने का भी प्रावधान है, लेकिन आर्यन खान और बाकी बच्चों को किसी कट्टर अपराधी की तरह जेल में रखा गया है।

रोहतगी ने कहा कि वो NCB के किसी अधिकारी पर आरोप नहीं लगा रहे हैं और ना ही गवाहों के संदर्भ में बात कर रहे हैं, इन आरोपियों को जमानत दी जानी चाहिए। इसके बाद जज नितीन सांब्रे ने इस मामले की सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी। इस मामले की सुनवाई बुधवार दोपहर ढाई बजे शुरू होगी।

पढ़ें :- महाराष्ट्र से बॉलीवुड को बाहर ले जाने की साजिश सफल नहीं होने दी जाएगी - नवाब मलिक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...