1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पंच महाव्रत व्यक्तिगत उत्कर्ष के लिए मौजूदा समय में ज्यादा प्रासंगिक : एम. वेंकैया नायडू

पंच महाव्रत व्यक्तिगत उत्कर्ष के लिए मौजूदा समय में ज्यादा प्रासंगिक : एम. वेंकैया नायडू

देश के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भगवान महावीर जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर के पंच महाव्रत विश्व में शांति, खुशहाली तथा व्यक्तिगत उत्कर्ष के लिए आज कहीं अधिक प्रासंगिक हैं।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली । देश के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भगवान महावीर जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर के पंच महाव्रत विश्व में शांति, खुशहाली तथा व्यक्तिगत उत्कर्ष के लिए आज कहीं अधिक प्रासंगिक हैं।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

श्री नायडू ने रविवार को यहां जारी एक संदेश में कहा कि भगवान महावीर ने अहिंसा, करुणा और नि:स्वार्थ भाव की अपनी शिक्षाओं के माध्यम से सद्भाव और मानवता की प्रगति का प्रबुद्ध मार्ग प्रशस्त किया।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : झारखंड और बिहार में 7 ठिकानों पर ED का छापा, पूजा के करीबी विशाल चौधरी के ठिकानों पर रेड, जानें और किस के ठिकानों पर हुई छापेमारी

श्री नायडू ने कहा कि मैं महावीर जयंती के पुनीत अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। उप राष्ट्रपति ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी की स्थिति को देखते हुए इस त्योहार को घर पर रहते हुए और कोविड स्वास्थ्य तथा स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...