1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखंड में आज से दिखेगा तूफ़ान जवाद का असर, विभागों ने ज़ारी किया अलर्ट

झारखंड में आज से दिखेगा तूफ़ान जवाद का असर, विभागों ने ज़ारी किया अलर्ट

जेबीवीएनएल ने भी फील्ड में कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वह अलर्ट मोड में रहें।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

झारखण्ड में चक्रवाती तूफ़ान जवाद का असर शुक्रवार से दिखने लगा विशेषज्ञों की मानें तो यह असर करीब 4 दिनों तक दिखेगा इसी को ध्यान में रखते हुए झारखण्ड का प्रशासन काफी अलर्ट हो गया है झरखंड के बिजली विभाग ने भी इस तूफ़ान को लेकर अलर्ट जारी किया है, और रेलवे के द्वारा रांची मंडल तक जाने वाली पांच ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है। यह वो ट्रेनें थी जो समुन्द्र तट के इलाकों को जोडती थी।

पढ़ें :- चक्रवात जवाद से मुकाबले के लिए बंगाल में एनडीआरएफ की 16 टीमें तैनात

जेबीवीएनएल ने भी फील्ड में कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वह अलर्ट मोड में रहें। मौसम केंद्र के विशेषज्ञों ने बताया कि तूफान के कारण झारखंड में आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार जवाद के कारण शुक्रवार दोपहर बाद से कोल्हान, सिमडेगा, समेत आसपास के इलाके में कहीं-कहीं पर हल्के दर्जे की बारिश होगी।

चार और पांच दिसंबर को रांची, बोकारो, गुमला समेत धनबाद, गिरिडीह, दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज समेत कई स्थानों पर भी बारिश होगी। बारिश हाने से दिन के तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट हाने की संभावना है। वहीं, रात के तापमान में काई गिरावट नहीं हाने की संभावना है। बारिश होने की वजह से 3 से 6 दिसंबर तक अधिकतम  20 से 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 से 16 डिग्री रहने की संभावना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...