Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में लिया गया निर्णय, राज्य सरकार ने रविवार की बंद को लिया वापस

आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में लिया गया निर्णय, राज्य सरकार ने रविवार की बंद को लिया वापस

- शर्तों के साथ नदी-तालाबों में छठ व्रत करने की इजाजत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची- झारखंड में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने रविवार के बंद को वापस लिया है। दरसअल झारखंड मंत्रालय में कोविड-19 के मद्देनजर प्रतिबंध और छूट के संदर्भ में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कर रहे थे। वहीं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता भी इस बैठक में मौजूद थे।

पढ़ें :- Jharkhand News : हाई वोल्टेज बिजली तार के चपेट में आने से हाइवा बना आग का गोला, भीषण आग से चालक और खलासी ने बचाई जान

कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के साथ मनाए छठ

आपदा प्रबंधन प्राधिकार के बैठक में लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर दिशा निर्देश जारी किया गया है। कोविड प्रोटोकॉल के तहत राज्य के नदी-तालाब में छठ व्रत करने वाले लोग अर्घ्य दे सकेंगे।

रविवार के बंद को लिया गया वापस

वहीं रविवार को दुकान बंद रखने के निर्णय को भी वापस लिया गया है। आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि सभी दुकान पूर्व की तरह खोल सकते हैं। उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल के पालन करने की अपील की है।

50 प्रतिशत की छमता के साथ दर्शक की होगी एंट्री

वहीं 19 नवंबर को रांची के JSCA स्टेडियम में आयोजित भारत-न्यूजीलैंड के मैच में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी गयी है। आंगनबाड़ी केंद्रों को भी खोलने का निर्देश दिया गया है। हालांकि प्रदर्शनी, जुलूस मेले और बड़े आयोजन पर रोक अभी भी बरकरार रहेगी।

पढ़ें :- Jharkhand News: गुमला में कार और बस की भीषण टक्कर में परिवार के 6 लोग घायल, 2 की हालत गंभीर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com