1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. सीडीएस बिपिन रावत की मृत्यु पर रक्षा मंत्री ने दिया संसद में बयान, सभी सदस्यों ने रखा मौन

सीडीएस बिपिन रावत की मृत्यु पर रक्षा मंत्री ने दिया संसद में बयान, सभी सदस्यों ने रखा मौन

CDS बिपिन रावत की हेलिकॉप्टर दुर्घटना पर हुई मृत्यु की सूचना देने के लिए आज लोकसभा में पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 9 दिसंबर । देश के प्रथम सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) की हेलिकॉप्टर हादसे मे हुई मृत्यु पर आज सुबह केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने संसद में बयान देते हुए सभी दिवंगत व्यक्तियों को श्रद्धांजलि दी। उनके बयान के बाद सदन के अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सीडीएस व सभी की दुर्घटना में हुई मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और इसके बाद सदन के सभी सदस्यों ने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए मौन रखा।

पढ़ें :- Punjab Elections 2022 : पंजाब में BJP की सरकार आने पर 3 महीने में लागू करेगी आयुष्मान भारत योजना- राजनाथ सिंह

आपको बता दें कि कल तमिलनाडु के कुन्नूर के पास सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया था। इस हादसे में 13 लोगों की मृत्यु हो गई है। इस दुर्घटना पर आज सुबह केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बयान देते हुए सदन पर बोलते हुए कहा कि कल दोपहर सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी व अन्य 12 लोगों की हेलिकॉप्टर दुर्घटना व मृत्यु की सूचना देने आया हूं। उन्होंने कहा कि सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी व अन्य स्टाफ के साथ एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने वेलिगंटिन के लिए सुलूर एयरबेस से 11.48 पर में उड़ान भरी थी। लेकिन कुछ देर बाद करीब 12.08 बजे हेलिकॉप्टर ने अपना नियंत्रण खो दिया।

कुछ स्थानीय लोगों ने सेना के हेलिकॉप्टर में आग लगे देखी और इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी। जिस पर प्रशासनिक स्तर से बचाव दल भेजा गया। बचाव दल ने सभी लोगों को वेलिंगटन के अस्पताल में भर्ती कराया। जिसके बाद सूचना मिली कि हादसे में 14 में से 13 लोगों की मृत्यु हो गई है। अंत में रक्षा मंत्री ने सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 11 लोगों अन्य लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। इसके बाद लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला ने भी सभी दिवगंत आत्माओं के प्रति संवेदना प्रकट की। जिसके बाद सदन के सभी सदस्यों ने हादसे में मृत लोगों के लिए मौन रखा।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...