Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार का बड़ा फैसला, राजीनीतिक दलों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को लखीमपुर जाने की अनुमति

योगी सरकार का बड़ा फैसला, राजीनीतिक दलों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को लखीमपुर जाने की अनुमति

लखीमपुर घटना पर योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने राजनीतिक दलों के पांच सदस्य दल को घटनास्थल पर जाने की अनुमति दे दी है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

लखनऊ, 6 अक्टूबर । उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लखीमपुर घटना पर बड़ा फैसला लिया है। विपक्ष के तमाम नेता लखीमपुर जाने को लेकर कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें पुलिस रोक रही थी। अब योगी सरकार ने सभी राजनीतिक दलों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को लखीमपुर घटना स्थल तक जाने की अनुमति दे दी है। उस प्रतिनिधिमंडल में केवल पांच लोगों को ही जाने की इजाजत मिलेगी। इस पांच सदसीय दल में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी शामिल किया गया है।

पढ़ें :- बिजली चोरी को रोकते हुए बुनकरों को बिल में दें सब्सिडी: सीएम योगी

मालूम हो कि गत तीन अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में आंदोलनरत किसानों समेत आठ लोगों की गाड़ी से कुचल कर मृत्यु हो गयी थी। इसके बाद से विपक्ष लगातार वहां जाने की कोशिश में लगा हुआ है।

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी पुलिस ने सीतापुर में रोक रखा है। दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी बुधवार को दिल्ली से लखीमपुर के लिए निकले थे लेकिन उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस ने रोक दिया। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि विपक्ष ने तीन लोगों को जाने की अनुमति मांगी थी लेकिन पांच लोगों को वहां जाने की इजाजत दी गयी है।

पढ़ें :- यूपी को सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में कृषि की होगी बड़ी भूमिका-सीएम योगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com