1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ट्वीटर को दिल्ली हाईकोर्ट की फटकार, हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट हटाएं

ट्वीटर को दिल्ली हाईकोर्ट की फटकार, हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट हटाएं

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्वीटर को निर्देश दिया है कि वो हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट हटाए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोगों की भावनाओं का ख्याल रखेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 29 अक्टूबर। दिल्ली हाई कोर्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर को निर्देश दिया है कि वो हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट हटाए। चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोगों की भावनाओं का ख्याल रखेंगे। इस मामले पर अगली सुनवाई 30 नवंबर को होगी।

पढ़ें :- Commonwealth Games : हाईकोर्ट का आग्रह- कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए कोटा बढ़ाए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन

कोर्ट ने कहा कि ट्वीटर अच्छा काम कर रहा है और लोग खुश हैं। कोर्ट ने ट्वीटर के वकील सिद्धार्थ लूथरा से कहा कि हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट हटाएं। ये आगे नहीं चलने चाहिए। आप लोगों के लिए व्यवसाय कर रहे हैं। इसलिए उनकी भावनाओं का भी सम्मान करें।

याचिका वकील आदित्य सिंह देशवाल ने दायर की है। याचिकाकर्ता की ओर से वकील जी तुषार राव और आयुष सक्सेना ने कहा कि ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर हिन्दू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई हैं। इन सोशल मीडिया पर कार्टून और ग्राफिक्स के जरिए देवी-देवताओं पर अश्लील सामग्री डाली गई है। याचिका में कहा गया है कि इन पोस्टों को तुरंत हटाने का दिशानिर्देश जारी किया जाए। याचिका में मांग की गई है कि IT रूल्स का पालन करना सुनिश्चित किया जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...