1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली हिंसा: हेड कांस्टेबल रतनलाल हत्या मामले में दो आरोपियों की जमानत याचिका खारिज

दिल्ली हिंसा: हेड कांस्टेबल रतनलाल हत्या मामले में दो आरोपियों की जमानत याचिका खारिज

मंगलवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आरोपी सादिक और इरशाद अली की जमानत याचिका खारिज कर दी है, जबकि शाहनवाज और मोहम्मद अयूब को जमानत दे दी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 14 सितंबर। दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली हिंसा के दौरान हेड कांस्टेबल रतन लाल की हत्या के मामले में दो आरोपियों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। वहीं कोर्ट ने इसी मामले में दो आरोपियों को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है।

पढ़ें :- दिल्ली: दो समुदायों के बीच तनाव, 20 लोग हिरासत में लिए गए

मंगलवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आरोपी सादिक और इरशाद अली की जमानत याचिका खारिज कर दी है जबकि शाहनवाज और मोहम्मद अयूब को जमानत दे दी है। बता दें कि पिछले 3 सितंबर को कोर्ट ने इस मामले में 5 आरोपियों को जमानत दे दी थी। अभी कोर्ट ने दो आरोपियों की जमानत याचिका पर फैसला नहीं सुनाया है।

वहीं इस मामले के 11 आरोपियों ने जमानत याचिका दायर की थी। 3 सितंबर को कोर्ट ने जिन पांच आरोपियों को जमानत दी है, उनमें मोहम्मद आरिफ, शादाब अहमद, फुरकान, सुवालीन और तबस्सुम शामिल हैं। कोर्ट ने कहा था कि अस्पष्ट साक्ष्यों और आम किस्म के आरोपों के आधार पर धारा 149 और 302 नहीं लगाया जा सकता है। कोर्ट ने कहा था कि अगर भीड़ की बात आती है तो जमानत देते समय कोर्ट के लिए ये विचार करना बहुत जरुरी है कि हर सदस्य गैरकानूनी भीड़ का हिस्सा है क्या।

बता दें कि 8 जून 2020 को क्राइम ब्रांच की SIT ने रतनलाल की हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट में कहा गया था कि दंगाई बच्चों और बुजुर्गों को घर में रहने की नसीहत देकर सड़कों पर निकले थे। चार्जशीट में कहा गया है कि 23 फरवरी 2020 को हंगामे के बाद वो वापस लौट गए, लेकिन फिर 24 फरवरी 2020 को उपद्रवी सड़कों पर निकलकर उत्पात मचाने लगे। इस हमले में शाहदरा के डीसीपी, गोकलपुरी के एसीपी अनुज कमार समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। चार्जशीट में कहा गया है कि हिंसक भीड़ ने पास ही के मोहन नर्सिंग होम पर भी हमला किया। मोहन नर्सिंग होम में पुलिसवाले भर्ती थे। इसी हिंसा में हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौत हो गई थी।

पढ़ें :- दिल्ली हिंसा : भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को हाईकोर्ट का दोबारा नोटिस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...