1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जैन श्रद्धालुओं पर जानलेवा हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

जैन श्रद्धालुओं पर जानलेवा हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

बागपत के जैन धर्म के तीर्थ क्षेत्र त्रिलोक तीर्थ संस्थान में जैन श्रद्धालुओं के ऊपर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र कमेटी द्वारा मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया गया है। कमेटी ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बांदा, 18 अगस्त (हि.स.)। प्रदेश के जनपद बागपत पर स्थित बड़ा गांव में जैन धर्म के तीर्थ क्षेत्र त्रिलोक तीर्थ संस्थान में जैन श्रद्धालुओं के ऊपर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र कमेटी द्वारा आज जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित किया गया।

पढ़ें :- यूपी में श्रद्धा जैसा केस: दूसरे से शादी करने पर पूर्व प्रेमी ने महिला के किए 6 टुकड़े, गिरफ्तार

मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन में कहा गया है कि 15 अगस्त 2021 के दिन जनपद बागपत के बड़ागांव में स्थित जैन समाज के तीर्थ स्थल त्रिलोक तीर्थ संस्थान में बाहर से आये जैन श्रद्धालुओं के ऊपर स्थानीय मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों अराजक तत्वों के द्वारा जानलेवा हमला करते हुये उनकी बसों में तोड़-फोड़ करके बसों में पेट्रोल डालकर आग लगाने की चेष्टा की गयी। जैन समाज के अहिंसक श्रद्धालुओं ने तीर्थ स्थल के प्रागंण में घुसकर अपनी जान बचाई। इस हमले में अनेकों श्रद्धालुओं को गम्भीर चोटें भी आई। मौके पर स्थनीय पुलिस बल के पहुंचने के बाद अराजक तत्व घटना स्थल से भाग गये।

उपरोक्त घटना से सम्पूर्ण देश की शांत प्रिय जीवन जीने वाली जैन समाज जिसका मूल सिद्धांत जीयो और जीने दो, में विश्वास रखती है, लेकिन इस हमले से सभी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है। इस घटना के विरोध में बांदा नगर की जैन समाज ने सकल जैन समाज की बैठक बुलाकर उपरोक्त कृत्य की घोर निंदा की तथा सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर हमलावरों के खिलाफ कठोर कार्यवाही किये जाने को लेकर जैन समाज की ओर से ज्ञापन प्रेषित किया।

ज्ञापन देने वालों में नरेन्द्र कुमार जैन, पुष्पेन्द्र कुमार जैन, दिलीप कुमार जैन, अनिल कुमार जैन, विवेक कुमार जैन, आशीष जैन, सुरेश चन्द्र जैन, सौरभ जैन, प्रदीप जैन, राजीव कुमार जैन शामिल रहें।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Prayagraj Accident:बिजली के खंभे से टकराई टवेरा कार,5 श्रद्धालुओं की मौत,विंध्याचल जा रहे थे दर्शन को

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...