1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के नियमों में शिथिलता की मांग

उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के नियमों में शिथिलता की मांग

केदारनाथ धाम यात्रा के लिए प्रतिदिन लगभग 2500 लोगों का पंजीकरण किया जाए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गुप्तकाशी, 26 सितंबर। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चारधाम यात्रा के संदर्भ में एक ज्ञापन भेजा है।  जिसमें दिनेश उनियाल द्वारा चार धाम यात्रा को लेकर शासन द्वारा जारी नियमों में कुछ शिथिलता बरतने की अपील की गई है।

पढ़ें :- Uttarakhand : शीतकालीन गद्दीस्थल में विराजमान होंगे बाबा केदार

आपको बता दें कि भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल द्वारा जारी ज्ञापन में कहा गया है कि सरकार की एसओपी के अनुसार एक दिन में केदारनाथ धाम में महज 800 यात्री का पंजीकरण होना है। विभिन्न कारणों से पंजीकृत तीर्थयात्री नियत तिथि पर केदारनाथ नहीं पहुंच पा रहे हैं। इस कारण से केदार घाटी के अन्य यात्रियों को बैरंग वापस भेजा जा रहा है ।

आगे उन्होंने कहा है कि केदारनाथ धाम यात्रा के लिए प्रतिदिन लगभग 2500 लोगों का पंजीकरण किया जाए। साथ ई-पास और दोनों वैक्सीनेशन के 15 दिन बाद का प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने वालें श्रधालुओं को कालीमठ, त्रियुगीनारायण, तुंगनाथ चोपता आदि स्थानों पर भी घूमने की अनुमति प्रदान की जाए। आपको बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण चार धाम यात्रा को श्रधालुओं के लिए बंद कर दिया गया था. लिहाज़ा अब देश में कोरोना की सामान्य होती स्थिति को देखते हुए सरकार द्वारा एक बार फिर से चार धाम यात्रा को आम लोगों के लिए खोल दिया गया है.

हालाँकि शासन द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि उत्तराखंड चार धाम यात्रा के लिए आने वाले यात्रियों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा. जिसमें कोरोना टीकाकरण की दोनों वैक्सीन लगी हो और श्रद्धालु अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा कर ही अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं. फिलहाल बता दें कि अभी महज 800यात्रियों का पंजीकरण प्रतिदिन किया जा रहा है जिसे बढ़ाने की एवज में भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल ने शासन द्वारा जारी नियमों में कुछ शिथिलता बरतने की अपील की है।

पढ़ें :- Uttarakhand News - पीएम मोदी ने बाबा केदार का दर्शन करने के बाद जनसभा को किया संबोधित !
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...