1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उपमुख्यमंत्री केशव ने महंत नरेंद्र गिरी को दी श्रद्धांजलि

उपमुख्यमंत्री केशव ने महंत नरेंद्र गिरी को दी श्रद्धांजलि

यूपी के उपमुख्यमंत्री ने मंहत नरेंद्र गिरी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

प्रयागराज, 21 सितम्बर। उत्तर प्रदेश की उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बाघम्बरी गद्दी मठ के महन्त एवं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र गिरि महाराज का अंतिम दर्शन किया और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की है। इस मौके पर कानून मंत्री बृजेश पाठक, सांसद प्रो. रीता बहुगुणा जोशी समेत कई विधायक अैर अन्य मंत्रियों ने भी अपनी श्रद्धांसुमन अर्पित किया।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री मोदी पांच हजार बौद्ध भिक्षुओं को सम्बोधित करेंगे, 20 बौद्ध भिक्षुओं को देंगे 'चीवर दान

उप मुख्यमंत्री केशव ने कहा कि दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएंगी। कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि हम मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए तैयार हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बमरौली एयरपोर्ट पहुंच गये हैं। थोड़े ही देर में कैबिनेट मंत्री नन्दी के साथ वह बाघम्बरी मठ पहुंचेंगे।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद् के उपाध्यक्ष ने बतायाकि अखाड़ा परिषद् की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दर्शन के बाद ही अन्य लोग दर्शन करेंगे। महंत नरेन्द्र गिरी के अंतिम दर्शन के लिए भक्तों एवं श्रद्धालुओं हेतु अपराह्न 11.30 बजे के बाद मौका मिलेगा।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में संतों में भारी रोष दिखाई दे रहा है। पुलिस ने नरेंद्र गिरी के कमरे से सोसाइड नोट भी बरामद किया है। पुलिस ने आनंद गिरी को हिरासत में लिया है।

पढ़ें :- महंत नरेंद्र गिरि मौत मामला: 7 दिन की CBI रिमांड पर तीनों आरोपी

गौरतलब है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि का सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया। पुलिस ने इसे प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला बताया है। पुलिस ने उनके कक्ष से आठ पेज का सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इस बीच शासन ने भी महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर पूरी रिपोर्ट जिला प्रशासन से तलब की है।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...