1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सैयद अली शाह गिलानी की मौत के बाद कश्मीर के कैसे हैं हालात?

सैयद अली शाह गिलानी की मौत के बाद कश्मीर के कैसे हैं हालात?

जम्मू-कश्मीर में स्थिति नियंत्रण में है, पुलिस जल्द ही समीक्षा करेगी और इंटरनेट को बहाल करेगी- डीजीपी दिलबाग सिंह

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बारामूला, 3 सितंबर (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के निधन के बाद कश्मीर में हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है। पुलिस जल्द ही समीक्षा बैठक करेगी और इंटरनेट सेवा को बहाल करेगी। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि पिछले दो दिनों में एक भी घटना नहीं हुई है। स्थानीय लोगों ने सहयोग किया और सुरक्षा बल बेहद संयम से काम कर रहे हैं। उन्होंने इस सहयोग के लिए लोगों को बधाई दी और कहा कि लोगों का शांति में विश्वास है। वहीं इंटरनेट बंद होने पर डीजीपी ने कहा हम जल्द ही इसकी समीक्षा करेंगे और मुझे लगता है कि हम इसे जल्द ही बहाल कर देंगे।

पढ़ें :- श्रीनगर आतंकी हमला : एक और घायल जवान ने दम तोड़ा, शहीद जवानों की संख्या हुई तीन

आपको बतादें कि लंबी बीमारी के बाद बुधवार को अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का निधन हो गया था। जिसके बाद अधिकारियों ने लोगों की आवाजाही और एक जगह ज्यादा लोग जमा होने पर प्रतिबंध लगा दिया था, साथ ही मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी।

वहीं एक सवाल कि क्या अफगानिस्तान के हालातों का कश्मीर में असर होगा, पर डीजीपी सिंह ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है, सब कुछ ठीक है। घाटी के कुछ युवाओं के तालिबान में शामिल होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर पुलिस प्रमुख ने कहा कि ये पूरी तरह गलत और फर्जी ख़बर है।

आगे डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ फर्जी खबरें पाकिस्तान और पाकिस्तान समर्थक एजेंटों की ओर से एक दुष्प्रचार है। यहां सब कुछ ठीक है। जम्मू-कश्मीर में युवा क्रिकेट, वॉलीबॉल खेल रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में अब हर बच्चा अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहता है।

पढ़ें :- जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़, पुलिस के दो व सेना का एक जवान घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...