1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. नये साल के जश्न के लिए धनोल्टी और झील क्षेत्र होने लगा पैक, जानें से पहले पढ़ लें यह खबर

नये साल के जश्न के लिए धनोल्टी और झील क्षेत्र होने लगा पैक, जानें से पहले पढ़ लें यह खबर

धनोल्टी के व्यापार मंडल के अध्यक्ष रघुवीर रमोला का कहना है कि होटलों, रिजोर्टों में खासी भीड़ नये साल के जश्न के लिए होती है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई टिहरी, 21 दिसंबर। क्रिसमस और नये साल के जश्न को मनाने को पसंदीदा स्थल धनोल्टी और काणाताल के होटलों, रिजार्टों में बुकिंग होने लगी है। टिहरी झील के कोटी और तिवाड़ गांव क्षेत्र में भी चहल-पहल बढ़ गई है। नये साल में बर्फबारी की उम्मीद से लोगों में जश्न को लेकर खासा जोश नजर आ रहा है।

पढ़ें :- Best Places of Uttarakhand: छुट्टियों में अगर घूमने का कर रहे हैं प्लान तो इन जगहों पर जरुर जाएं

धनोल्टी | जिला टिहरी गढ़वाल, उत्तराखण्ड सरकार | India

बर्फबारी के आसार से युवाओं में खासा उत्साह

जश्न के लिए धनोल्टी और काणाताल डेस्टिनेशन के रूप में खासा पसंद किया जाता है। यहां पर देहरादून, दिल्ली से दूरदराज के लोग बर्फबारी का आनंद लेने के साथ ही नये साल का जश्न मनाने से जुटते हैं। धनोल्टी के व्यापार मंडल के अध्यक्ष रघुवीर रमोला का कहना है कि होटलों, रिजोर्टों में खासी भीड़ नये साल के जश्न के लिए होती है।

Vacations In Uttarakhand : छुट्टियों में अगर घुमने का कर रहे हैं प्लान तो इन जगहों पर जरुर जाएं

 

65 प्रतिशत तक हो चुकी है बुकिंग

धनोल्टी-काणाताल के आस-पास क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए होटलों व काटेज में 65 प्रतिशत तक बुकिंग हो चुकी है। टिहरी झील के आस-पास के काटेजों में बुकिंग 50 प्रतिशत तक है।

धनोल्टी यात्रा की जानकारी और घूमने की 5 खास जगह- 5 Places To Visit In Dhanaulti In Hindi

पिछले साल के मुकाबले पैकेज में 10 से 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी जा रही है। पिछले साल इस दौरान बुकिंग की स्थिति धनोल्टी और काणाताल क्षेत्र में कोरोना काल होने के बाद भी होटलों व रिजोर्ट में 70 प्रतिशत बुकिंग रही थी। टिहरी झील के आसपास बुकिंग की स्थिति पिछले साल 50 प्रतिशत तक रही।

 

व्यापारी भी खासे उत्साहित हैं

कोटी कालोनी व्यापार मंडल के अध्यक्ष कुलदीप पंवार का कहना है कि तिवाड़ गांव के होम स्टे और लेकव्यू प्वाइंट के लिए बुकिंग आ रही है। नये साल के जश्न के लिए किसी सेलेब्रिटी को बुलाने पर भी बात चल रही। नये साल के जश्न के लिए कोटी कालोनी क्षेत्र के व्यापारी भी खासे उत्साहित हैं। कहना है कि नये साल में बर्फबारी होती है, तो नये साल का जश्न और बेहतर होगा।

शोर-शराबे से दूर प्रकृति की गोद में सुकून का अहसास चाहिए तो धनौल्टी आएं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...