1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. डीजल,पेट्रोल के दामों में स्थिरता जारी, कोरोना काल में तेल में नरमी

डीजल,पेट्रोल के दामों में स्थिरता जारी, कोरोना काल में तेल में नरमी

पेट्रोल और डीजल में लगी आग इन दिनों शान्त है। पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता सोमवार को लगातार 13वें दिन बनी रही। उधर, कोरोना के गहराते कहर से तेल की खपत पर असर पड़ने की आशंकाओं के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में नरमी देखी जा रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल में लगी आग इन दिनों शान्त है। पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता सोमवार को लगातार 13वें दिन बनी रही। उधर, कोरोना के गहराते कहर से तेल की खपत पर असर पड़ने की आशंकाओं के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में नरमी देखी जा रही है। वैश्विक बाजार में कच्चे तेल में नरमी से आयात सस्ता होगा, जिसके फलस्वरूप तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती कर सकती हैं।

पढ़ें :- MP News: एमपी मेडिकल यूनिवर्सिटी ने 122 नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देने से किया इनकार

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम सोमवार को क्रमश: 90.56 रुपये, 90.77 रुपये, 96.98 रुपये और 92.58 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहे। डीजल की कीमतें भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 80.87 रुपये, 83.75 रुपये, 87.96 रुपये और 85.88 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई हैं।

इससे पहले, 30 मार्च को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में दिल्ली में 22 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 21 पैसे, जबकि चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती की थी। वहीं, डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 23 पैसे, जबकि मुंबई में 24 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर कटौती की गई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...