1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एनसीसी के महानिदेशक ने प्रयागराज का किया दौरा

एनसीसी के महानिदेशक ने प्रयागराज का किया दौरा

एनसीसी के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल तरुण कुमार आइच ने प्रयागराज में एनसीसी मुख्यालय का दौरा किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

प्रयागराज, 24 अगस्त। राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के महानिदेशक (डीजी) लेफ्टिनेंट जनरल तरुण कुमार आइच ने मंगलवार को एनसीसी ग्रुप मुख्यालय, प्रयागराज का दौरा किया। एनसीसी के महानिदेशक के रूप में कार्यभार संभालने के बाद प्रयागराज ग्रुप मुख्यालय की उनकी पहली यात्रा है।

पढ़ें :- UP News:इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला,आर्य समाज के विवाह प्रमाण पत्र का कोई वैधानिक प्रभाव नहीं,

रक्षा मंत्रालय के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी शान्तनु प्रताप सिंह ने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल तरुण कुमार आइच ने महामारी के बावजूद देश भर में एनसीसी में कई अग्रणी कदमों का नेतृत्व किया है। एनसीसी को एक वैकल्पिक विषय के रूप में शामिल करना और डिजिटल फोरम सहित एनसीसी के पूर्व छात्रों का परिचय, उनके द्वारा उठाए गए कुछ प्रमुख कदम हैं।

प्रयागराज में एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर एसके सिंह ने उन्हें प्रयागराज में आयोजित हो रहे एनसीसी गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल को सभी स्कूलों और कॉलेजों में वैकल्पिक विषय के रूप में एनसीसी के कार्यान्वयन की प्रगति से भी अवगत कराया। उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल को एनसीसी योगदान अभ्यास के तहत कोरोना काल में एनसीसी कैडेटों के योगदान के बारे में भी जानकारी दी।

लेफ्टिनेंट जनरल तरुण कुमार आइच ने एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों से मुलाकात की और चयनित एनसीसी कैडेटों, एसोसिएटेड एनसीसी अधिकारियों (एएनओ) और स्थायी प्रशिक्षक (पीआई) कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- यूपी में श्रद्धा जैसा केस: दूसरे से शादी करने पर पूर्व प्रेमी ने महिला के किए 6 टुकड़े, गिरफ्तार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...