1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादाबाद के डीएम का बड़ा फैसला, यूपी के एक और शहर में लगा नाइट कर्फ्यू

मुरादाबाद के डीएम का बड़ा फैसला, यूपी के एक और शहर में लगा नाइट कर्फ्यू

यूपी के मुरादाबाद जिले में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। मुरादाबाद के जिलाधिकारी ने इसकी घोषणा शुक्रवार को की है। अब वहां भी रात 10 से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा। उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तुओं की सामग्री आने पर कोई रोक नहीं रहेगी।

By Team India Voice 
Updated Date

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद जिले में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। मुरादाबाद के जिलाधिकारी ने इसकी घोषणा शुक्रवार को की है। अब वहां भी रात 10 से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा। उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तुओं की सामग्री आने पर कोई रोक नहीं रहेगी। बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों पर एक्शन भी होगा। इससे पहले यूपी के लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, मेरठ, बरेली, सहारनपुर, गाजियाबाद और नोएडा में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

पढ़ें :- Monkeypox Alert : लखनऊ के अस्पतालों में मंकी पॉक्स को लेकर अलर्ट

सरकार ने 500 से अधिक एक्टिव केस वाले जिलों को रात का कर्फ्यू लगाने के लिए अधिकृत किया था। मुरादाबाद में कोरोना के एक्टिव केस का आकंड़ा तेज से बढ़ रहा है। हालात को काबू में करने के लिए डीएम ने रात का कर्फ्यू लागू कराने के आदेश दे दिए। उद्योगों में रात की शि़फ्ट में काम करने वाले कर्मचारियों को परिचय पत्र साथ रखना होगा। परिचय पत्र दिखाने पर आने-जाने से पुलिस नहीं रोकेगी। नेशनल और स्टेट हाईवे पर परिवहन का संचालन रात में भी पहले की तरह संचालित होता रहेगा। रात के कर्फ्यू का हाईवे के ट्रैफिक पर कोई असर नहीं होगा।

आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही पर  है छूट

डीएम ने आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को नाइट कर्फ्य के प्रतिबंध से बाहर रखा है। दवा, सब्जी, फल, दूध, रसोई गैस और समाचार पत्रों समेत सभी आवश्यक वस्तुओं का परिवहन पहले की तरह होता रहेगा। आवश्यक सेवाओं में काम करने वाले कर्मचारियों के आने-जाने पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। बस-रेल और फ्लाइट से जाने वाले को नहीं रोका जाएगा रात में रेल-बस से आने जाने वालों को नहीं रोका जाएगा। रेल-बस का टिकट कर्फ्यू में पास का काम करेगा। पुलिस को चेकिंग के दौरान टिकट दिखाना होगा।

पढ़ें :- Jharkhand : कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के खिलाफ 9 घंटे चली CBI की कार्रवाई, मामले में राजनीति तेज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...