1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दहेज के लिए विवाहिता को मारकर शव को पंखे से लटकाया, आत्महत्या का रूप देने की थी साजिश

दहेज के लिए विवाहिता को मारकर शव को पंखे से लटकाया, आत्महत्या का रूप देने की थी साजिश

दहेज के लालच में एक व्यक्ति ने पत्नी को मारकर घटना को आत्महत्या बनाने के लिए उसकी लाश को पंखे से लटका दिया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

दुमका, 16 अक्टूबर। दहेज लोभियों ने मकान लिखवाने के लिए विवाहिता रिमी कुमारी (23) की हत्या कर दी। हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटका दिया। घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र आसनसोल, डंगालपाड़ा की है।

पढ़ें :- Jharkhand : कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के खिलाफ 9 घंटे चली CBI की कार्रवाई, मामले में राजनीति तेज

शनिवार को पुलिस ने नौ माह की बच्ची की मां का शव पोस्टमार्टम कराया। पुलिस पिता अमूल चंद्र मंडल के बयान पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर आरोपित पति परिमल कुमार वैद समेत दो को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई है। आरोपित उड़ीसा के कटक में रेलवे में काम करता है। आरोपी पति सहायक लोको पायलट है।

जानकारी के अनुसार केशियाबहाल निवासी पिता अमूल चंद्र ने बताया कि बेटी की शादी डंगालपाड़ा आसनसोल निवासी परिमल के साथ हुई थी। बेटी पांच दिन पूर्व दुर्गा पूजा में ससुराल आई थी। दशमी पूजा पर बुलाया था, लेकिन किसी कारण जाना संभव नहीं हो सका। शनिवार की सुबह लोगों ने बताया कि बेटी के ससुराल में कुछ हुआ है। जाकर देखा तो बेटी का शव पंखे से झूल रहा था।

शादी के बाद से बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। अक्सर बेटी बताती थी कि पति घर आने के बाद रात भर बाहर रहते हैं। एक साल पहले दामाद ने दो लाख रुपया मांगा था। लेकिन इतना पैसा देना संभव नहीं था। इतना ही नहीं एक साल से समधी गौरचंद्र वैद, उसकी पत्नी, जेठ निर्मल कुमार और उसकी पत्नी डंगालपाड़ा में उनके एक मकान को अपने नाम कराने के लिए दबाव बना रहे थे। जब भी बेटी मायके आती थी तो बताती थी कि ससुराल वाले मकान के लिए प्रताड़ित करते हैं। पिता ने पुलिस को बताया कि दहेज के लिए ससुराल वालों ने बेटी की हत्या कर शव पंखे से लटका दिया है। थाना प्रभारी उमेश राम ने बताया कि पिता के बयान पर पति समेत पांच पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है। आरोपित पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : झारखंड और बिहार में 7 ठिकानों पर ED का छापा, पूजा के करीबी विशाल चौधरी के ठिकानों पर रेड, जानें और किस के ठिकानों पर हुई छापेमारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...