1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. फारूक अब्दुल्ला ने कहा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दे केन्द्र

फारूक अब्दुल्ला ने कहा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दे केन्द्र

कश्मीर में विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत से हिस्सा लेगी नेशनल कांफ्रेंस

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारुक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि सबसे पहले केन्द्र सरकार को चाहिए कि वह जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दे और उसके बाद विधानसभा चुनाव करवाये। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पंचायत चुनावों की तरह विधानसभा चुनावों से दूर नहीं रहेगी बल्कि पूरी ताकत के साथ इसमें भाग लेगी।

पढ़ें :- Jharkhand : कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के खिलाफ 9 घंटे चली CBI की कार्रवाई, मामले में राजनीति तेज

डॉ. फारुक अब्दुल्ला आज हजरतबल दरगाह के पास डल झील किनारे स्थित अपने पिता स्वर्गीय शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की मजार पर उनकी 39वीं बरसी पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे। डॉ. फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे नहीं मालूम कि जम्मू कश्मीर में कब विधानसभा चुनाव होंगे पर जब भी होंगे, हम इनका बहिष्कार नहीं करेंगे बल्कि इनमें पूरी ताकत के साथ हिस्सा लेंगेे।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाने, अनुच्छेद 370 की पुनर्बहाली के लिए हमेशा संकल्पबद्ध है और यह लड़ाई जारी रहेगी। हम अपने इस एजेंडे को पूरा करने के लिए आज भी लड़ रहे हैं। डॉ. अब्दुल्ला ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस जम्मू-कश्मीर के हक की लड़ाई लोगों के साथ मिलकर लड़ेगी। यदि केंद्र सरकार ने स्वयं जम्मू-कश्मीर के लोगों को उनके हक वापस नहीं किए तो इसके लिए आंदोलन होगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में केंद्र सरकार ने हमारे साथ धोखा ही किया है।

एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान को मानवधिकारों का संरक्षण करना होगा। अगर वह इस्लाम के नाम पर सरकार बना रहे है तो उन्हें इस्लाम के बुनियादी उसूलों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी के मौलिक अधिकार सुरक्षित होने चाहिए और अल्पसंख्यकों का ध्यान रखना होगा। इसके साथ ही अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे बनाने होंगे।

पढ़ें :- Moody's Cuts Economic Growth : मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 8.8 फीसदी किया
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...