1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. DU 5th Cut off 2021: आज जारी होगी दिल्ली यूनिवर्सिटी की पांचवी कटऑफ लिस्ट, 12 तक होगी फीस सबमिट

DU 5th Cut off 2021: आज जारी होगी दिल्ली यूनिवर्सिटी की पांचवी कटऑफ लिस्ट, 12 तक होगी फीस सबमिट

DU 5th Cut off 2021 – दिल्ली विश्विद्यालय से ग्रेजुएशन के विभिन्न कोर्सेज में हर साल करीब 70 हजार सीटों पर दाखिले किए जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक चौथी कट ऑफ तक विश्वविद्यालय की लगभग 87 प्रतिशत सीटें भरी चुकी हैं। जबकि अन्य सीटों को भरने की प्रक्रिया पांचवी लिस्ट द्वारा पूरी की जाएगी।  

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

DU 5th Cut off 2021: आज दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) की 5वीं कटऑफ लिस्ट जारी होने वाली है। अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक आज विश्वविद्यालय में सांइस, कॉर्मस व आर्ट्स विषयों में दाखिले के लिए लिस्ट जारी की जाएगी। इस लिस्ट को छात्र दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर देख सकते हैं। DU Cut Off 2021 आने के बाद छात्र 9 व 10 नवंबर को एडमिशन ले सकेंगे। इसके साथ ही 12 तारीख तक अपनी फीस जमा कर सकेंगे। लिस्ट आने के बाद छात्र नीचे बताए तरीके से लिस्ट को देख पाएंगे।

DU 5th Cut off 2021: डीयू की 5वीं कटऑफ लिस्ट ऐसे करें चेक

इस लिस्ट को चेक करने के लिए छात्र को दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट du.ac.in को ओपन करना होगा। इसके बाद आपको होम पेज पर ही अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए ‘एडमिशन 2021’ वाले सेक्शन को क्लिक करना होगा। लिस्ट जारी होने के बाद आपको डीयू की पांचवी कट ऑफ लिस्ट पर क्लिक करना होगा। इसमें आर्ट्स, कॉमर्स व साइंस की अलग-अलग लिस्ट होगी। इस लिस्ट को आप डाउनलोड कर भविष्य में उपयोग के लिए प्रिंट भी कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि दिल्ली विश्वविद्यालय में अभी तक 87 प्रतिशत सीटों में दाखिला लिया जा चुका है। जबकि कई छात्रों को पांचवी लिस्ट से दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन की उम्मीद लगी हुई है। फिलहाल दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा आज कुछ ही देर में इस लिस्ट को जारी किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X