1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय की आज जारी होगी तीसरी कट ऑफ लिस्ट, अभी तक 60 फीसदी सीटें हुई फुल

DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय की आज जारी होगी तीसरी कट ऑफ लिस्ट, अभी तक 60 फीसदी सीटें हुई फुल

DU Admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन का आज से शुरू होगा तीसरा मौका, विश्वविद्यालय जारी कर रहा है अपनी तीसरी कट ऑफ लिस्ट.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली: दिल्ली विश्विविद्यालय की आज तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी हो रही है। दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले का दौर तीसरे कट ऑफ लिस्ट के बाद लगभग अंतिम दौर में पहुंच जाएगा। दूसरी कट ऑफ से विश्वविद्यालय के करीब 60 फीसदी सीटों पर स्टूडेंट्स ने एडमिशन ले लिया है। पोस्ट ग्रेजुएट दाखिले के लिए जारी पहली व दूसरी लिस्ट के बीच का अंतर बेहद ही कम फीसदी का रहा था। उम्मीद जताई जा रही है कि इस लिस्ट में भी कट ऑफ ज्यादा नीचे नहीं जाएगी। खबर लिखे जाने तक कुछ कॉलेज ने अपनी-अपनी लिस्ट जारी कर दी थी। स्टूडेंट्स तीसरी कट ऑफ लिस्ट को दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in या admission.uod.ac.in में देखे सकते हैं।

पढ़ें :- DU 5th Cut off 2021: आज जारी होगी दिल्ली यूनिवर्सिटी की पांचवी कटऑफ लिस्ट, 12 तक होगी फीस सबमिट

दिल्ली विश्वविद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में करीब 70 हजार सीटों पर दाखिले होने है। इस सत्र के दाखिले की प्रक्रिया में पहली व दूसरी कट ऑफ जारी की जा चुकी है। जिन छात्रों को अभी तक एडमिशन नहीं मिला है वह आज तीसरी कट ऑफ लिस्ट में अपनी किस्मत को आजमा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके बारहवीं अंक बेहद अच्छे होने चाहिए। पहली दो कट ऑफ की ओर नजर डाले तो पता चलता है कि इस लिस्ट में खासा अंतर नहीं देखा जाएगा।

तीसरी कट ऑफ में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स 22 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक अपना पंजीकरण करा सकते हैं। जबकि 23 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक इन स्टूडेंट्स को अपनी फीस सबमिट करनी होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...