1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. परीक्षा रद्द होने से छात्रों ने बरियातू-बूटी रोड को किया जाम, पुलिस के बल प्रयोग में घायल हुए कई छात्र

परीक्षा रद्द होने से छात्रों ने बरियातू-बूटी रोड को किया जाम, पुलिस के बल प्रयोग में घायल हुए कई छात्र

अचानक परीक्षा रद्द होने से भड़के छात्रों ने बरियातू बूटी पर लगाया जाम, जिसको हटाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची- फार्मेसी फर्स्ट ईयर की परीक्षा बूटी मोड़ स्थित रामटहल चौधरी हाई स्कूल में आयोजित की गई है। फर्स्ट ईयर की के तीसरे पेपर की परीक्षा बुधवार 2:00 बजे से आयोजित थी। छात्रों को 1:30 में क्लास रूम में बैठा भी दिया गया और 2:10 में कक्ष निरीक्षक (इनविजीलेटर) द्वारा कहा जाता है कि आपकी परीक्षा रद्द हो गई है। इससे नाराज पांच हजार छात्रों का आक्रोश फूट पड़ा और सभी ने एक साथ बरियातू बूटी रोड को जाम कर दिया।

पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग

छात्रों के द्वारा सड़क जाम की सूचना सदर थाना को मिली। जिसके बाद मौके पर पीसीआर 9 के जवान पहुंचे। जवानों ने आक्रोशित छात्रों को समझाने की कोशिश की। जब छात्र नहीं मानें तो उन्हें बल पूर्वक हटाना पड़ा। जिसमें कई छात्र घायल हुए और उन्हें चोट भी आई है।

झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश से परीक्षा देने पहुंचे छात्र

वहीं परीक्षा देने आए उमाकांत, राहुल, निर्भय और अनिल ने कहा कि न सिर्फ झारखंड बल्कि पड़ोसी राज्य बिहार और उत्तर प्रदेश से भी परीक्षार्थी परीक्षा देने आए हुए थे। ऐन वक्त पर परीक्षा रद्द होने की घोषणा कर दी जाती है। जिससे छात्रों का भविष्य अंधकार में होने की आशंका है।

90 कॉलेज के 5400 छात्रों आरटीसी हाई स्कूल में बनाया गया सेंटर

वहीं परीक्षा देने आए हजारीबाग के आशुतोष कुमार ने कहा कि एक ही सेंटर पर 5400 छात्रों का परीक्षा लिया जा रहा है। कोरोना महामारी के दौरान गाइडलाइंस का पालन नहीं किया गया। छात्रों के भीड़भाड़ के कारण संक्रमण का भी खतरा बना हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X