1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. हिमाचल की ट्रैकिंग पर निकले बंगाल के आठ पर्यटक सहित 11 लापता, रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टर रवाना

हिमाचल की ट्रैकिंग पर निकले बंगाल के आठ पर्यटक सहित 11 लापता, रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टर रवाना

पर्यटकों के दल से संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। इन लोगों को रेस्क्यू करने के लिए एसडीआरएफ और हेलीकॉप्टर भेजा गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

हर्षिल से लम्खागा पास होते हुए छितकुल हिमाचल की ट्रैकिंग के लिए निकले आठ पर्यटकों सहित 11 के लापता होने की सूचना है। पर्यटकों के दल से संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। इन लोगों को रेस्क्यू करने के लिए एसडीआरएफ और हेलीकॉप्टर भेजा गया है।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य सरकार ने लोगों के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी - PM मोदी

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि पर्यटक दल 11 अक्टूबर को उत्तरकाशी आया था। उसके बाद यह दल हर्षिल से हिमाचल के लिए रवाना हुऐ थे। इनमें से कुछ लोग हिमाचल पहुंच गए लेकिन कुछ लोग नहीं पहुंचे हैं। जिस पर आपदा प्रबंधन से ट्रैकिंग संचालकों ने हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू की मांग की है। आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि रेस्क्यू के लिए हर्षिल से लम्खागा छितकुल गए पर्यटकों के रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ और हेलीकॉप्टर भेज दिया गया है।

बताया गया है कि आठ सदस्यीय पर्यटक दल में पश्चिम बंगाल के लोग हैं। यह पर्यटक दल मोरी सांकरी की एक ट्रैकिंग एजेंसी के माध्यम से 11 अक्टूबर को हर्षिल से रवाना हुआ था। इनके साथ तीन कुकिंग स्टाफ और छह पोर्टर भी शामिल थे। पोर्टर पर्यटकों का सामान छोड़कर 18 अक्टूबर को छितकुल पहुंच गए, जहां भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस ने पोर्टरों को पकड़ा है। पुलिस ने सूचना उत्तरकाशी के ट्रैकिंग संचालक को दी। संभावना जताई जा रही थी कि 19 अक्टूबर तक पर्यटक और कुकिंग स्टाफ छितकुल पहुंच जाएंगे लेकिन बुधवार की सुबह तक पर्यटक दल और कुकिंग स्टाफ का कोई पता नहीं चला पाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...