1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अहिंसा व मानवतावादी विचारों से ही विश्व में शांति की स्थापना संभव : योगी आदित्यनाथ

अहिंसा व मानवतावादी विचारों से ही विश्व में शांति की स्थापना संभव : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को विश्व शांति दिवस की बधाई दी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 21 सितम्बर। विश्व शांति दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ सहित कई मंत्रियों ने भी प्रदेश वासियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अहिंसा एवं मानवतावादी विचारों के द्वारा ही विश्व में शांति की स्थापना संभव है।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सभी प्रदेशों के संगठनों की समीक्षा कर जल्द होगा संगठन में बड़ा बदलाव, एक ड्राफ्ट कमेटी का होगा गठन- एसडी शर्मा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने मंगलवार को ट्वीट किया कि विश्व शांति दिवस’ की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। अहिंसा एवं मानवतावादी विचारों के द्वारा ही विश्व में शांति की स्थापना संभव है। आइए, हम सभी ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ की भावना का अनुसरण करते हुए विश्व में शांति व सद्भाव की स्थापना हेतु संकल्पित हों।

वहीं प्रदेश की राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह ने ट्वीट किया कि आध्यात्मिक, सामाजिक एवं समस्त मानवीय मूल्यों में शांति का सर्वोच्च स्थान है l शांति वस्तुतः ना केवल एक मनोभाव है बल्कि यह हमारे सामाजिक एवं अंतर्राष्ट्रीय व्यवहार का भी एक महान भाव है l आइए आज विश्व शांति दिवस के अवसर पर संपूर्ण विश्व में शांति की कामना करते हैं। प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी ने ट्वीट किया कि सभी देश एवं प्रदेशवासियों को अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आइए, हम सभी ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ की भावना का अनुसरण करते हुए विश्व में शांति व सद्भाव की स्थापना हेतु संकल्पित हों।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...