1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार : अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बिहार के कई रेलवे स्टेशनों का बढ़ेगा किराया

बिहार : अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बिहार के कई रेलवे स्टेशनों का बढ़ेगा किराया

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैंस स्टेशनों पर ट्रेन पकड़ने के लिए आये यात्रियों को पहले की तुलना में अधिक किराया देना होगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पटना, 17 अक्टूबर। बढती महंगाई के साथ बिहार में अब रेलवे स्टेशनों के किराये में भी बढोत्तरी होने वाली है। जैसा कि भारतीय रेलवे ने बिहार के कई रेलवे स्टेशनों को अत्याधुनिक सुविधाओं से विकसित किया है और इसी के एवज में रेलवे स्टेशनों के किराये में पहले की अपेक्षा ज्यादा पैसे अदा करने होंगे। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैंस स्टेशनों पर ट्रेन पकड़ने के लिए आये यात्रियों को पहले की तुलना में अधिक किराया देना होगा।

पढ़ें :- बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर लगभग तय हुए जदयू के उम्मीदवार

उल्लेखनीय है कि रेलवे ने पुनर्विकास योजना के अंतर्गत बिहार के कई रेलवे स्टेशनों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया है। इसके बाद इन स्टेशनों की रूपरेखा बदलने के बाद यहां किराया भी महंगा हो जाएगा।

इन स्टेशनों में बिहार में गया, राजेंद्र नगर टर्मिनल, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी, बरौनी और दरभंगा स्टेशन को रेलवे स्टेशन शामिल हैं। रेलवे की योजना है कि स्टेशनों के पुनर्विकास में खर्च होने वाली राशि रेल यात्रियों से वसूल की जाए। इसके लिए स्टेशनों से यात्रा शुरू और खत्म करने वाले यात्रियों से यूजर चार्ज वसूल किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार इन स्टेशनों का पुनर्विकास होने के बाद रेलवे यहां आने वाले यात्रियों से यूजर चार्ज के रूप में 10 से 35 रुपये अधिक वसूल करेगा जो यूजर चार्ज यात्रियों के टिकट में होगा। यूजर चार्ज की कीमत 10 रुपये से 35 रुपये तक हो सकती है। सामान्य श्रेणी के लिए 10 रुपये, जबकि एसी क्लास की श्रेणियों के लिए 35 रुपये तक यूजर चार्ज लिया जाएगा। इसके लिए रेलवे फॉर्मेट का निर्माण कर रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- बिहार में विप की सीटों का बंटवारा, 13 पर भाजपा और 11 पर जदयू लड़ेगी चुनाव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...