1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को चेताया, दिए गए समय पर हो आरोपितों की गिरफ्तारी

किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को चेताया, दिए गए समय पर हो आरोपितों की गिरफ्तारी

लखीमपुर की घटना को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को प्रेसवार्ता की। उन्होंने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए सरकार के प्रतिनिधियों ने जो समय लिया था उसके तहत ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाये।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखीमपुर खीरी, 06 अक्टूबर । लखीमपुर की घटना को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को प्रेसवार्ता की। उन्होंने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए सरकार के प्रतिनिधियों ने जो समय लिया था उसके तहत ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाये। वरना देशव्यापी आंदोलन होगा।

पढ़ें :- यूपी पुलिस ने किसानों के खिलाफ दायर की 1300 पन्नों की चार्जशीट, पढ़ें क्या है पूरा मामला ?

राकेश टिकैत ने जनपद के हाथीपुर गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में पत्रकार को बताया कि हमने सरकार को चेताया है कि हिंसा में मारे गए लोगों के हत्या के आरोपितों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो। दिए गए समय पर अगर उनकी गिरफ्तारी नहीं होती है तो बड़ा प्रदर्शन किया जायेगा। कहा कि किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने वाले लोग बहुत ही खूंखार हैं, जिन्हें आदमखोर भी कहा जा सकता है। ऐसे लोगों को कतई बख्शा नहीं जाना चाहिए।

पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए किसान नेता ने कहा कि जो केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टैनी है उन्हें तो इस्तीफा देना ही होगा। वह 120बी का अपराधी है और उनकी पूरी जांच होनी चाहिये।

उन्होंने कहा कि गांव के लोगों ने जो बताया कि वह खैर और चंदन की चोरी करते थे। डीजल का अवैध व्यापार करते थे। यहां से फटलाइजर नेपाल में भेजता थे। कहा कि उनकी सपोर्ट में कोई नहीं आया है वह खुद ही अपना स्पष्टीकरण दे रहे हैं। हमारी अरदास सरकार को दिए समय तक है। हमारा आंदोनल जो होगा वो देशव्यापी होगा। उसे इस्तीफा और लड़के की गिरफ्तारी जरुर हो।
हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' को तुरंत पद से हटाए सरकार- मल्लिकार्जुन खड़गे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...